एमजी जेडएस ईवी को लॉन्च के बाद से अब तक मिले 5000 यूनिट्स बिक्री के आंकड़े

प्रकाशित: जुलाई 14, 2022 07:43 pm । भानुएमजी जेडएस ईवी

  • 943 व्यूज़
  • Write a कमेंट

MG ZS EV

एमजी मोटर्स ने अपनी ऑल इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी की सेल्स से जुड़ा डेटा जारी किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इस कार को लॉन्च के बाद से अब तक 5000 यूनिट्स बिक्री के आंकड़े मिल चुके हैं और हर महीने इसे 1000 यूनिट्स बुकिंग के आंकड़े मिलने लगे हैं। 

बता दें कि जनवरी 2020 में जेडएस ईवी को लॉन्च किया गया था और ये तक टाटा नेक्सन ईवी और हुंडई कोना ईवी के बाद देश का तीसरे सबसे ज्यादा रेंज देने वाला प्रोडक्ट था। एमजी की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की दावाकृत रेंज 340 किलोमीटर है जबकि कोना ईवी और नेक्सन ईवी एकबार ​में फुल चार्ज होकर क्रमश: 451 किलोमीटर और 312 किलोमीटर तक ड्राइव की जा सकती हैं। 

लॉन्च के समय एमजी जेडएस ईवी में 44.5 केडब्ल्यूएच का बड़ा बैट्री पैक दिया गया था वहीं कोना ईवी और नेक्सन ईवी में क्रमश: 39.2 केडब्ल्यूएच और 30 केडब्ल्यूएच के बैट्री पैक के ऑप्शंस दिए गए हैं। यहां तक कि तीनों कारों में से जेडएस ईवी की इलेक्ट्रिक मोटर सबसे पावरफुल है जो 143 पीएस की पावर देती है। इस इलेक्ट्रिक कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में महज 8.5 सेकंड्स का समय लगता है। उस समय जेडएस ईवी की प्राइस नेक्सन ईवी से ज्यादा कोना इलेक्ट्रिक से कम थी। 

यह भी पढ़ें: ग्रीन हाइड्रोजन की कीमत को कम करने के लिए नितिन गडकरी ने बताया सरकार का प्लान

2021 की शुरूआत में एमजी ने जेडएस ईवी के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया गया था जिसके बाद इसकी रेंज बढ़कर 419 किलोमीटर हो गई थी। इसके बाद जुलाई और अगस्त 2021 में इसे सबसे ज्यादा सेल्स के आंकड़े भी मिले थे। 

MG ZS EV side

कुछ समय बाद ही एमजी ने जेडएस ईवी फेसलिफ्ट को मार्च 2022 में लॉन्च किया जो बदले हुए लुक्स,बड़े 50.3 केडब्ल्यूएच बैट्री(461 किलोमीटर रेंज),पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और एडिशनल फीचर्स के साथ पेश की गई। इसके बाद से अब तक एमजी जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को हर महीने 300 यूनिट्स बिक्री के आंकड़े मिल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: एमजी ने नई इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा, नए मॉड्यूलर ईवी प्लेटफार्म पर होगी बेस्ड

MG ZS EV rear
एमजी जेडएस ईवी दो वेरिएंट्स:एक्साइट और एक्सक्लूसिव में उपलब्ध है। इसके एक्साइट वेरिएंट की प्राइस से तो फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च के समय पर्दा उठा दिया गया था मगर एक्सक्लूसिव अभी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी कारें 22 लाख रुपये से लेकर 25.88 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी जेडएस ईवी पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience