• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी ग्लॉस्टर के सेमी ऑटोनॉमस पार्किंग असिस्ट फीचर से उठा पर्दा

संशोधित: अक्टूबर 08, 2020 12:53 pm | भानु | एमजी ग्लॉस्टर

  • 3974 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट (08/10/2020) : एमजी ग्लोस्टर भारत में लॉन्च हो गई है। इसे चार वेरिएंट सुपर, स्मार्ट, शार्प और सावी में पेश किया गया है। इसकी कीमत 28.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।

  • एमजी ग्लॉस्टर में मिलेगा सेमी ऑटोनॉमस पार्किंग असिस्ट का फीचर, जानिए कैसे करेगा काम
  • नए टीजर में पार्किंग असिस्ट फीचर को किया गया है शोकेस मगर इस अपकमिंग कार में मिल सकते हैं अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और  ऑटो इमरजेंसी ब्रेक जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स 
  • मिडिल-रो पर कैप्टन सीटों समेत ग्लॉस्टर के इंटीरियर को भी किया गया शोकेस 
  • इसके इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर में बड़ी कलर डिस्प्ले और बीएमडब्ल्यू जैसा डैशबोर्ड लेआउट भी आएगा नजर
  • इस दिवाली तक लॉन्च की जा सकती है ये कार

प्रीमियम फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में एमजी ग्लॉस्टर (MG Gloster) के रूप में एक और कार शामिल होने जा रही है। ऑटो एक्सपो 2020 में इसे शोकेस किया गया था मगर उस समय इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई थी। कंपनी ने हाल ही में इस अपकमिंग एसयूवी के टीज़र जारी करना शुरू किए हैं और इसबार इसके सेमी  ऑटो पार्किंग असिस्ट फीचर से पर्दा उठा है। 

इस फीचर के जरिए ड्राइवर को केवल ब्रेक और ड्राइव सलेक्ट को कार ड्राइव करने और रिवर्स लेने के लिए  ऑपरेट करना होगा बाकि पार्किंग में लगने का काम कार खुद कर लेगी। ये फीचर काफी हद तक फोर्ड एंडेवर में दिए गए फीचर की तरह काम करता है। वीडियो में शोकेस किए इस फीचर को देखें तो इसके लिए सेंटर कंसोल पर एक बटन दिया गया है जिसे दबाकर इसे एक्टिवेट करना होता है,इसके बाद ये पार्किंग के लिए जगह ढूंढता है और जब इसे पार्क होने के लिए पर्याप्त जगह मिल जाती है तो यह ड्राइवर को रुकने का अलर्ट दे देता है। इसके बाद ड्राइवर को रिवर्स गियर सलेक्ट करना होता है और कार अपना पार्किंग में खड़ी हो जाती है। हालांकि ड्राइवर को जरूरत पड़ने पर ब्रेक और कार को आगे बढ़ाने जैसे काम भी करने होते हैं। ये फीचर ऐसे पार्किंग स्पॉट्स पर ज्यादा काम में आएगा जहां कार खड़ी करने की काफी कम जगह होती है जो ​कि मैनुअली करना बड़ा मुश्किल होता है। 

एमजी ग्लॉस्टर में केवल सेमी ऑटोनॉमस फीचर ही नहीं मिलने जा रहा है। बल्कि पिछले बार शोकेस किए गए टीजर के अनुसार ये गाड़ी इमरजैंसी  ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स से भी लैस होगी। इस बार दिखाए टीजर में ग्लॉस्ट के इंटीरियर की ताजा झलक भी देखने को मिली है जिसमें मिडिल-रो पर कैप्टन सीट्स,आलीशान अपहोल्स्ट्री,कलरफुल टीएफटी डिस्प्ले के साथ सेमी डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स नजर आए हैं। इसके अलावा ग्लॉस्टर में पावर्ड टेलगेट को खोलने के लिए किक टू ओपन का फीचर भी दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: ऐसा होगा एमजी ग्लॉस्टर का इंटीरियर, दिवाली 2020 तक होगी लॉन्च

एमजी ग्लॉस्टर को भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। इसके पेट्रोल मॉडल में 2.0 लीटर इंजन दिया जा सकता है जो 224 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। डीजल यूनिट के तौर पर इसमें  2.0 लीटर इंजन मिल सकता है जिसकी पावर 218 पीएस और टॉर्क 480 एनएम होगा। दोनों तरह के इंजन के साथ  लैस  ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का  ऑप्शन दिया जा सकता है। ग्लॉस्टर को इस दिवाली तक लॉन्च किया जाएगा जिसकी बुकिंग भी चालू है।  सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन फोर्ड एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, फोक्सवैगन टिग्वान ऑलस्पेस और स्कोडा कोडिएक पेट्रोल से होगा।बता दें कि भारत में एमजी ग्लॉस्टर की कीमत 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: एमजी ग्लॉस्टर की बुकिंग हुई शुरू, दिवाली 2020 तक होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी ग्लॉस्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?