• लॉगिन / रजिस्टर

एमजी ग्लोस्टर के ग्राहकों को कस्टम आफ्टर सेल्स पैकेज के तौर पर मिलेगा 50,000 रुपये का वाउचर

संशोधित: अक्टूबर 08, 2020 12:47 pm | भानु | एमजी ग्लॉस्टर

  • 3805 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट (08/10/2020) : एमजी ग्लोस्टर भारत में लॉन्च हो गई है। इसे चार वेरिएंट सुपर, स्मार्ट, शार्प और सावी में पेश किया गया है। इसकी कीमत 28.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।

भारत में फुल साइज़ एसयूवी सेगमेंट की जब बात आती है तो हर किसी के जहन में केवल दो ही नाम सामने आते हैं फोर्ड एंडेवर और टोयोटा फॉर्च्यूनर। अब एमजी मोटर्स इस सेगमेंट में ग्लोस्टर को पेश कर अपनी जगह बनाने की कोशिश करने जा रही है। इसे एक फीचर रिच मॉडल के तौर पर पेश किया जाएगा जिसमें काफी टेक्नोलॉजिकल बेस्ड फीचर्स मिलेंगे क्योंकि कंपनी जानती है कि उसके लिए इन दोनों कारों से मुकाबला करना इतना आसान नहीं होगा। इसके लिए कंपनी ने ग्लोस्टर के ग्राहकों के लिए नई पर्सनलाइज्ड आफ्टर सेल्स प्लान लाने जा रही है। 

ग्लॉस्टर के साथ 3 साल या 1 लाख किलोमीटर वॉरन्टी,3 साल का रोडसाइड असिस्टेंस और लेबर फ्री सर्विस स्टैंडर्ड दी जाएगी। इसके अलावा ग्राहकों को एक्सटेंडेड कवरेज,अलग अलग मेंटेनेंस पैकेज और बायबैक प्लान के ऑप्शंस भी दिए जाएंगे। एमजी के नए एमजी शील्ड प्रोग्राम की अलग से बात ये होगी कि इसमें ग्राहक अपनी ओनरशिप रिक्वायरमेंट के अनुसार इसे पर्सनलाइज्ड करवा सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: एमजी ग्लॉस्टर की बुकिंग हुई शुरू, मिलेंगे कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स

ग्राहक चाहें तो 1 लाख किलोमीटर या 3 साल/अनलिमिटेड किलोमीटर वॉरन्टी के बजाए 5 साल या 4 साल का वॉरन्टी पैकेज चुन सकते हैं। इस दौरान ही 4 या 5 साल का रोड साइड असिस्टेंस भी पैकेज पर निर्भर करेगा। इसके अलावा ग्लोस्टर के साथ दो तरह के मेंटेनेंस पैकेज क्लासिक और प्रीमियम की पेशकश भी की जाएगी। प्रीमियम प्लान के तहत पीरियॉडिक मेंटेनेंस के तौर पर 5-साल/75,000किलोमीटर का कवरेज मिलेगा। वहीं क्लासिक प्लान में पीरियॉडिक मेंटेनेंस के तौर पर 3-साल/45,000किमी या 4-साल/60,000 किलोमीटर का कवरेज मिलेगा। साथ ही एमजी ग्लोस्टर के साथ अश्योर्ड वैल्यू बायबैक प्लान भी दिया जाएगा जिसे पर्सनलाइज्ड आफ्टर सेल्स पैकेज में जोड़ा जा सकेगा। 

एमजी माय शील्ड प्रोग्राम को बेहतर ढंग से समझने के लिए नीचे दी गई टेबल देखें:   

वॉरन्टी ईयर्स 

वॉरन्टी रेंज

रोड साइड असिस्टेंस

प्रोटेक्ट प्लान पीरियड

प्रोटेक्ट प्लान टाइप

बाय बैक प्लान

3 साल

1 लाख किलोमीटर

3 साल

3 साल/ 45हजार किलोमीटर

क्लासिक

3 साल/ 30हजार किलोमीटर; 50% आरवी ( 35,000 रुपये)

4 साल

अनलिमिटेड किलोमीटर

4 साल (2457 रुपये)

4 साल/ 60हजार किलोमीटर

3 साल/ 45हजार किलोमीटर; 50% आरवी (50,000 रुपये)

5 साल

5 साल (4791 रुपये)

5 साल/ 75हजार किलोमीटर

प्रीमियम

3 साल/ 60हजार किलोमीटर; 50% आरवी (70,000 रुपये)

इन आफ्टर सेल्स पैकेज की फाइनल प्राइसिंग कॉम्बिनेशन को चुनने पर निर्भर करेगी। इस बड़ी एसयूवी को खरीदने वाले ग्राहकों को आफ्टर सेल्स पैकेज को पर्सनलाइज कराने के लिए 50,000 रुपये का वाउचर दिया जाएगा। यदि कस्टमर के कस्टम आफ्टर सेल्स पैकेज की कॉस्ट वाउचर अमाउंट से ज्यादा हो जाती है तो उन्हें केवल बचा हुआ पैसा ही देना होगा। एमजी शील्ड प्लान के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अपने नजदीकी एमजी डीलरशिप से संपर्क करें। 

यह भी पढ़ें: एमजी ग्लॉस्टर का नया टीजर जारी, इस बार दिखी इस कार की ऑफ रोडिंग क्षमता

बता दें कि एमजी ग्लोस्टर में अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल,ऑटोनॉमस इमरजैंसी ब्रेकिंग,लेन डिपार्चर वॉर्निंग और ऑटो पार्किंग असिस्ट जैसे फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए लेवल 1 ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी का फीचर दिया जाएगा। एमजी ग्लॉस्टर दो तरह के डीजल इंजन:2.0 लीटर टर्बो और 2.0 लीटर ट्विन टर्बो में पेश की जाएगी। इसमें 2 व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव का विकल्प मौजूद होगा। इसके 2 व्हील ड्राइव का पावर एवं टॉर्क फिगर क्रमश: 163 पीएस और 375 एनएम होगा वहीं इसके ऑल व्हील ड्राइव वर्जन का आउटपुट 218 पीएस और 480 एनएम होगा। इसके दोनों टाइप के डीजल इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

अपकमिंग एमजी ग्लोस्टर को 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कराया जा सकता है। इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर,फोर्ड एंडेवर और महिंद्रा अल्टुरस जी4 से होगा। इसकी संभावित कीमत 30 लाख रुपये हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: एमजी जेडएस पेट्रोल एसयूवी का इंडियन वर्जन टेस्टिंग के दौरान आया नजर, 2021 तक भारत में हो सकता है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

एमजी ग्लॉस्टर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?