• लॉगिन / रजिस्टर

ये है मारूति की नई स्विफ्ट डिजायर, 16 मई को होगी लॉन्च

संशोधित पर Apr 27, 2017 04:06 PM द्वारा Jagdev for मारुति डिजायर

  • 0 व्यूज़
  • कमेंट लिखें

मारूति ने तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट डिजायर से पर्दा उठाया है, यह सुज़ुकी के नए बी-प्लेटफार्म पर बनी है, इसी प्लेटफार्म पर नई स्विफ्ट हैचबैक को भी तैयार किया जाएगा। यह चार वेरिएंट एल, वी, जेड और जेड प्लस में आएगी, इसे 16 मई को लॉन्च किया जाएगा। इसका मुकाबला टाटा टिगॉर, फोर्ड फीगो एस्पायर, होंडा अमेज़, फॉक्सवेगन एमियो और हुंडई एक्सेंट से होगा।

पहले की तरह इसकी लम्बाई 4 मीटर के दायरे में रहेगी। हालांकि इसके व्हीलबेस को 20 एमएम तक बढ़ाया गया है, इस वजह से केबिन में पहले की तुलना में ज्यादा जगह मिलेगी। इस में सुरक्षा के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग और एबीएस सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड मिलेगा। नई डिजायर का बूट स्पेस 376 लीटर का है, जो कि पुराने मॉडल से 60 लीटर ज्यादा है। नई डिजायर के केबिन में ना केवल ज्यादा जगह मिलेगी, बल्कि यह पुराने मॉडल से कम वज़नी भी होगी। कंपनी के अनुसार नई डिजायर का पेट्रोल वर्जन पहले से 85 किलोग्राम और डीज़ल वर्जन 105 किलोग्राम कम वज़नी है।

नई डिजायर में मौजूदा मॉडल वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीज़ल इंजन मिलेंगे। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एजीएस गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। पुरानी डिजायर में एजीएस गियरबॉक्स का विकल्प केवल डीज़ल इंजन में मिलता था, जबकि पेट्रोल में 4-स्पीड टॉर्क कंवर्टर सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया था। एजीएस गियरबॉक्स वी वेरिएंट से मिलेगा।

Get Latest Offers and Updates on your WhatsApp

मारुति डिजायर

776 रिव्यूजरेटिंग दें
पेट्रोल22.0 kmpl
डीज़ल28.4 kmpl
ट्रांसमिशनमैनुअल / ऑटोमैटिक
मई ऑफर देखें
*नई दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत
द्वारा प्रकाशित

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

नई सेडान कारें

जल्द आने वाली सेडान कारें

* संभावित कीमत नई दिल्ली
×
आपका शहर कौन सा है?