• लॉगिन / रजिस्टर

यूरोप की सड़कों पर भी दौड़ेगी मारूति सुज़ुकी बलेनो, भारत से निर्यात हुआ शुरू

प्रकाशित: फरवरी 17, 2016 02:16 pm । sumitमारुति बलेनो

  • 1 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Maruti Baleno

बलेनो भारतीय प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में मारूति सुजुकी के लिए अच्छी सफलता लेकर आई। भारत में जादू चलाने वाली यह मेक इन इंडिया कार पहले जापान और अब यूरोप की सड़कों पर उतरने की तैयारी में है। यूरोपीय बाजार के लिए कंपनी ने बलेनो का निर्यात शुरू कर दिया है। 

बलेनो के लेफ्ट हैंड ड्राइव (बायीं ओर स्टीयरिंग वाले) मॉडलों को पोलैंड, जर्मनी, बेल्जियम, स्लोवेनिया और इटली में निर्यात किया गया है। निर्यात की कारों में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। भारत में बलेनो में 1,197सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जबकि निर्यात की गई बलेनो में 1242सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। 

Maruti Brezza

भारतीय बाजार में बलेनो को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ उतारा गया है। डीज़ल वेरिएंट में 1.3लीटर इंजन दिया गया है। यह 74बीएचपी की पावर और 190एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2लीटर का इंजन लगा है। जो 83बीएचपी की पावर और 115एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। पेट्रोल वेरिएंट में ऑटोमैटिक सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी मौजूद है। बलेनो के टॉप वेरिएंट को बाजार में सबसे अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसकी वजह है दूसरी कारों के मुकाबले कम कीमत में मिलने वाले कई लग्जरी फीचर्स। 

इन दिनों मारूति की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा भी काफी चर्चा में बनी हुई है। विटारा ब्रेज़ा को हाल ही में आयोजित ऑटो एक्सपो-2016 में डिस्प्ले किया गया। शुरु में यह कॉम्पैक्ट एसयूवी केवल डीज़ल इंजन में उतारी जाएगी। इसके मार्च में लॉन्च होने की संभावना है।

देखें मारूति बलेनो का रिव्यू

यह भी पढ़ें : मुकाबलाः अबार्थ पुंटो और पोलो जीटी टीएसआई को कितनी टक्कर दे पाएगी बलेनो आरएस

द्वारा प्रकाशित

मारुति बलेनो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?