• लॉगिन / रजिस्टर

क्या होगा महिन्द्रा क्वांटो फेसलिफ्ट का नया नाम, पढ़िए खबर

प्रकाशित: मार्च 04, 2016 11:26 am । sumitमहिंद्रा क्वांटो

  • 28 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा क्वांटो के फेसलिफ्ट वर्जन का काफी समय से इंतजार हो रहा है। अब इस कार की कुछ स्पाईड इमेज जारी हुई है और ताजा रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि महिन्द्रा क्वांटो को एक नया नाम दिया जा सकता है। यह नया नाम होगा ‘महिन्द्रा नूवोस्पोर्ट’। इसे पिछले साल देखा गया था और जब उम्मीद की जा रही थी कि इसे  कैनटो के नाम से उतारा जा सकता है। लेकिन कुछ कारणों से इसे बीते साल में लाॅन्च नहीं किया गया।

आपके सामने दिखाई गई इन इमेज में इस कार के बारे में काफी कुछ पता लगाया जा सकता है। इसमें सबसे ज्यादा बदलाव फ्रंट ग्रिल और एयरडम डिजायन में हुआ है। इसका फ्रंट लुक पूरी तरह से महिन्द्रा स्काॅर्पियो से मिलता है जो नई ‘नूवोस्पोर्ट’ पर जंचता भी है। एयरडम में दी गई 2 वर्टिकल स्लेट को अब क्लासी हनीकाॅम डिजायन से एक फ्रेश लुक दिया है। अन्य बदलावों में नए हैडलेम्प्स, टेललेम्प्स और साइड इंडिकेटर्स शामिल हैं।

पेट्रोल इंजन की पेशकश इसके लाॅन्च में हुई देरी का कारण हो सकता है। वैसे भी दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के डीज़ल इंजन पर बैन के कारण कंपनी ने अपना ज्यादा फोकस पेट्रोल इंजन पर लगाया हुआ है। हालही में कंपनी की नई लाॅन्चिंग केयूवी-100 में दिए गए पेट्रोल इंजन को काफी अच्छा रेसपोंस मिला है। अभी क्वांटो फेसलिफ्ट को केवल 1.5 लीटर डीज़ल इंजन के साथ उतारा जाएगा जो 100बीएचपी ताकत के साथ 240एनएम टाॅर्क देगा। संभावना जताई जा रही है कि कंपनी क्वांटो फेसलिफ्ट में पेट्रोल इंजन की पेशकश करेगी जिसमें आॅटोमैटिक गियर बाॅक्स दिया जाएगा। इसके इसी महीने के आखिर तक उतारे जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :

इमेज सोर्सः आॅवरड्राइव

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा क्वांटो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?