ब्रिटेन में लॉन्च हुई महिन्द्रा की ई2ओ

प्रकाशित: अप्रैल 20, 2016 05:37 pm । sumitमहिंद्रा ई2ओ

  • 19 व्यूज़
  • Write a कमेंट

भारतीय बाजार के बाद महिन्द्रा ने अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार ई2ओ को ब्रिटेन में लॉन्च कर दिया है। यहां कार की कीमत 12,995 पाउंड रखी गई है। रेग्युलर वर्जन के अलावा महिन्द्रा ने ई2ओ का एक एडवांस वर्जन टेक-एक्स भी उतारा है, जिसकी कीमत 15,995 पाउंड रखी गई है। कार की बुकिंग शुरू हो गई हैं। मई से यह ब्रिटेन की सड़कों पर दौड़ती नज़र आएगी।

ब्रिटेन में उतारी गई ई2ओ, भारत में मौजूद ई2ओ से काफी अलग है। इसमें काफी अपडेट भी किए गए हैं। ब्रिटेन में उतारी गई कार एक बार फुल चार्ज होने पर 127 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। वहीं, भारतीय ई2ओ 120 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। यूरोपीय मॉडल की टॉप स्पीड 101 किमी प्रति घंटा है, जबकि भारत में यह आंकड़ा सिर्फ 81 किमी प्रति घंटे का है। इसके अलावा इंटीरियर क्वालिटी, अपहोल्स्ट्री और सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी यूरोपीय वर्जन में कई बदलाव किए गए है।

कार में इतने सारे अपडेट होने की वजह से ही इसकी कीमत बढ़ी है। भारत में ई2ओ की कीमत 6.8 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, मुम्बई) है। यूरोपियन ई2ओ की कीमत भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 12 लाख रूपए (12,995 पाउंड) बैठती है। ई2ओ के टेक-एक्स वर्जन की बात करें तो इसमें जल्दी चार्ज होने वाली बैटरी और कुछ अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स मिलेंगे। इनमें टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, अलॉय व्हील शामिल हैं। इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में सिर्फ 1.5 घंटे का समय लेती है, जबकि रेग्युलर मॉडल की बैटरी को फुल चार्ज होने में 9 घंटे का वक्त लगता है। महिन्द्रा की योजना इस कार को अन्य यूरोपियन देशों में भी उतारने की है।

यह भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में महिन्द्रा ने पेश की ई-वेरिटो

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा ई2ओ पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience