• English
  • Login / Register

महिन्द्रा ई-वेरिटो के किस वेरिएंट में क्या मिलेगा, जानिये यहां

प्रकाशित: जून 06, 2016 05:12 pm । tusharमहिंद्रा वेरिटो

  • 25 व्यूज़
  • Write a कमेंट

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक सेडान ई-वेरिटो को लॉन्च कर दिया है। कार की शुरूआती कीमत 9.50 लाख रूपए  है, जो 10 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। ई-वेरिटो को तीन वेरिएंट में उतारा गया है। इलेक्ट्रिक हैचबैक ई2ओ के मुकाबले यह ज्यादा प्रैक्टिल इलेक्ट्रिक कार है। इसमें पांच लोग बैठ सकते हैं और सामान रखने के लिए 510 लीटर का बूट स्पेस भी मौजूद है।

महिन्द्रा ई-वेरिटो को वेरिटो सेडान पर तैयार किया गया है। यहां जानेंगे कि ई-वेरिटो के किस वेरिएंट में हमें क्या फीचर्स मिलेंगे...

डी-2

कीमतः 9.50 लाख रू. (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

यह ई-वेरिटो का बेस वेरिएंट है। इसमें जरूरत भर के ही फीचर्स मिलेंगे। इनमें बॉडी कलर बंपर, डोर हैंडल, विंग मिरर, स्टील व्हील, ब्लैक बॉडी साइड क्लैडिंग, एयर कंडीशनर, पावर विंडोज़, आगे की तरफ 12 वोल्ट का पावर सॉकेट, रियर डिमिस्टर और फ्रंट डोर लॉक फंक्शन दिया गया है।  

डी-4

कीमतः 9.75 लाख रू. (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

डी-4 इसका मिड वेरिएंट है। इसमें डी-2 वेरिएंट के अलावा अलॉय व्हील, क्रोम इंसर्ट वाली फ्रंट ग्रिल, 2-डिन म्यूजिक सिस्टम, ऑक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ, इलेक्ट्रिक फोल्ड होने वाले विंग मिरर, की-लैस एंट्री और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री डिजायन शामिल है।

डी-6

कीमत 10.00 लाख रू. (एक्स-शोरूम, दिल्ली)

यह ई-वेरिटो का टॉप वेरिएंट है। इसमें डी-4 वाले सभी फीचर्स के अलावा फास्ट चार्जिंग सिस्टम मिलेगा। यही इसका सबसे अहम फीचर है। कार में 200 एएच की बैटरी लगी है, इसे सामान्य रूप से फुल चार्ज होने में आठ घंटे 45 मिनट लगते हैं। फुल चार्ज में यह बैटरी 110 किलोमीटर की रेंज देती है। वहीं फास्ट चार्जिंग फीचर की बदौलत यह बैटरी एक घंटे 45 मिनट में चार्ज हो जाती है।  

महिन्द्रा की वेरिटो सेडान पर बनी ई-वेरिटो में देश की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक  ई2ओ की तरह 3 फेज वाली 72 वोल्ट की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। जो 41 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क देगी। इसकी टॉप स्पीड 86 किलोमीटर प्रति घंटा है। ई-वेरिटो में रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के अलावा ईको और बूस्ट मोड स्टैंडर्ड मिलेंगे।

इलेक्ट्रिक कारों को पेट्रोल-डीज़ल कारों की तरह मल्टीपल गियर की जरूरत नहीं होती है, ई-वेरिटो में भी सिंगल स्पीड, डायरेक्ट ड्राइव ट्रांसमिशन दिया गया है।

ब्रेकिंग के लिए आगे डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें हिल-होल्ड फीचर भी मौजूद है। यह फीचर ढलान पर स्टार्ट करने के दौरान कार को पीछे की तरफ की खिसकने से रोक देता है। कार में एबीएस और एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स नहीं मिलेंगे।

ई-वेरिटो को चुनिंदा महिन्द्रा डीलरशिप से खरीदा जा सकता है। यह कार नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, पुणे, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, जयपुर और नागपुर में उपलब्ध है। कंपनी की ओर से इसकी बैटरी पर तीन साल या 36 हजार किलोमीटर की वारंटी और कार पर 2 साल या 40 हजार किलोमीटर की वारंटी दी गई है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा वेरिटो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगसेडान

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience