महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस हुई लॉन्च, कीमत 11.39 लाख रुपये से शुरू

प्रकाशित: अप्रैल 16, 2024 03:23 pm । भानुमहिंद्रा बोलेरो नियो प्लस

  • 452 Views
  • Write a कमेंट

Mahindra Bolero Neo Plus launched

  • टीयूवी300 फेसलिफ्ट ही है बोले​रो निओ प्लस 
  • दो वेरिएंट्स (पी4 और पी10) में पेश किया गया है इसे, जिनकी कीमत रखी गई है 11.39 लाख रुपये और 12.49 लाख रुपये (एक्सशोरूम) 
  • नई ग्रिल, अपडेटेड बंपर और महिंद्रा का नया लोगो दिया गया है इसमें 
  • बोलेरो नियो की तरह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग व्हील ​दिया गया है इसमें
  • 9 इंच टचस्क्रीन, मैनुअल एसी और ड्युअल फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं इसमें
  • 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है इसमें

2023 के मध्य में एंबुलेंस वर्जन पेश होने के बाद अब महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस का पैसेंजर वर्जन भी उपलब्ध है। महिंद्रा ने टीयूवी300 और टीयूवी300 प्लस को फेसलिफ्ट अपडेट दिया था, जो अब महिंद्रा बोलेरो नियो और बोलेरो नियो प्लस के नाम से जाने जाते हैं।

वेरिएंट अनुसार कीमत 

वेरिएंट

कीमत (एक्स-शोरूम पैन इंडिया)

पी4

11.39 लाख रुपये

पी10

12.49 लाख रुपये

Mahindra Bolero Neo Plus 9-seater layout

जहां रेगुलर बोलेरो नियो तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है तो वहीं बोलेरो नियो प्लस को केवल दो वेरिएंट्स में ही पेश किया गया है। ये स्ट्रैच्ड वर्जन 9 सीटर लेआउट में पेश किया गया है जबकि बोलेरो नियो को 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में उतारा गया था।

डिजाइन डीटेल्स

Mahindra Bolero Neo Plus grille
Mahindra Bolero Neo Plus side

ओवरऑल डिजाइन की बात की जाए तो बोलेरो नियो प्लस काफी हद तक बोलेरो नियो जैसी ही दिखाई देती है। हालांकि इसमें महिंद्रा के नए 'ट्विन पीक लोगो' और क्रोम स्लैट्स के साथ नए डिजाइन की ग्रिल दी गई है। इसके अलावा इसमें अपडेटेड बंपर ​दिया गया है जिसमें एयरडैम के लिए मैश पैटर्न नजर आ रहा है और इसके दोनों ओर फॉगलैंप्स लगे हैं। साइड प्रोफाइल की बात करें तो ये बोलेरो नियो के मुकाबले ज्यादा लंबी है और साथ ही इसमें नए 5 स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: टाटा नेक्सन और टाटा पंच बनी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार

दोनों कारों के डिजाइन का अंतर पीछे भी देखा जा सकता है जहां बोलेरो नियो के मुकाबले नियो प्लस राउंड शेप की नजर आ रही है और इसके रियर बंपर का डिजाइन भी अलग है। बोलेरो नियो की तरह इसमें भी टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील दिया गया है। 

केबिन को मिले हैं कुछ अपडेट्स

Mahindra Bolero Neo Plus cabin

महिंद्रा ने इस एसयूवी के केबिन में कुछ अपडेट्स किए हैं। इसमें महिंद्रा थार वाला स्टीयरिंग व्हील और क्रिस्पी ट्विन पॉड डिस्प्ले के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। महिंद्रा ने इसमें अपडेटेड इंफोटेनमेंट यूनिट और क्लाइमेट कंट्रोल डायल्स भी ​दिए हैं और इसमें फ्रैश फैब्रिक अपहोल्स्ट्री भी दी गई है। 

बोलेरो नियो प्लस एसयूवी कार में ब्लूटूथ, ऑक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच की टचस्क्रीन यूनिट दी गई है, मगर इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले नहीं दिया गया है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, ऑल 4 पावर विंडो, मैनुअल एसी और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Mahindra Bolero Neo Plus dual front airbags

सेफ्टी के लिए इस एसयूवी में ड्युअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस एवं ईबीडी, फ्रंट फॉग लैंप्स और रिवर्सिंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

केवल ​डीजल इंजन का ही दिया गया है विकल्प

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस में 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 120 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ही ऑप्शन दिया गया है। इस कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है और ये एक रियर व्हील ड्राइव एसयूवी है। 

इन एसयूवी कारों से है मुकाबला 

वैसे तो सीधे तौर पर इस एसयूवी का किसी दूसरी कार से मुकाबला नहीं है, मगर ये महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो एन के एक अफोर्डेबल ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध रहेगी।

यह भी देखेंः महिन्द्रा बालेरो नियो प्लस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience