Choose your suitable option for better User experience.
  • English
  • Login / Register

लैंड रोवर डिफेंडर सेडोना एडिशन से उठा पर्दा, ज्यादा पावरफुल डीजल इंजन के साथ किया पेश

प्रकाशित: मई 09, 2024 11:29 am । rohitलैंड रोवर डिफेंडर

  • 344 Views
  • Write a कमेंट

इस लिमिटेड एडिशन मॉडल को डिफेंडर 110 वेरिएंट के साथ पेश गया है, इसमें कॉन्ट्रास्ट ब्लैक एलिमेंट्स के साथ नए रेड पेंट ऑप्शन दिए गए हैं

Land Rover Defender Sedona Edition

लैंड रोवर ने अंतराष्ट्रीय मार्केट में अपनी पॉपुलर लग्जरी ऑफ रोडिंग कार डिफेंडर के नए सेडोना एडिशन से पर्दा उठाया है। इस नए लिमिटेड एडिशन वर्जन को डिफेंडर 110 वेरिएंट के साथ पेश किया गया है जिसमें सेकंड रो में कैप्टन सीटें दी गई है। 

डिफेंडर सेडोना एडिशन

Land Rover Defender Sedona Edition bonnet decal

लैंड रोवर ने नए सेडोना एडिशन को डिफेंडर 110 वेरिएंट के साथ पेश किया है और यह केवल एक साल के लिए उपलब्ध रहेगा। इसमें नया रेड एक्सटीरियर कलर दिया गया है। यह नया लिमिटेड एडिशन डिफेंडर 110 के टॉप मॉडल एक्स एक्स-डायनामिक एचएसई पर बेस्ड है।

Land Rover Defender Sedona Edition side-mounted gear carrier

इसे नए रेड शेड में पेश किया गया है जिस पर जगह-जगह ब्लैक ट्रीटमेंट दिए गए हैं, जिनमें ब्लैक ‘डिफेंडर’ बैजिंग, 20-इंच अलॉय व्हील, साइडस्टेप और ब्लैक ग्रिल शामिल है। इसमें टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील के कवर पर एक्सटीरियर शेड वाली रेड फिनिश दी गई है।

लैंड रोवर ने सेडोना एडिशन में नए ऑप्शनल बोनट स्टीकर दिए हैं। इसके अलावा इसमें साइड माउंटेड गियर कैरियर भी दिया गया है जिससे आप ऑफ रोडिंग इक्यूपमेंट को आसानी से ले जा सकते हैं।

Land Rover Defender Sedona Edition cabin

केबिन में बड़े अपडेट के तौर पर केवल नई ग्रे थीम और सीट अपहोल्स्ट्री दी गई है। इस लिमिटेड एडिशन में फ्रंट पैसेंजर के लिए स्मार्ट स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिए गए हैं। इसके अलावा फीचर में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: नई रोल्स रॉयस कलिनन से उठा पर्दा, भारत में 2024 के आखिर तक हो सकती है लॉन्च

डिफेंडर 130 में कैप्टन सीटें

Captain chairs for Land Rover Defender 130

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्च से ही लैंड रोवर डिफेंडर 130 में 3-रो सीटिंग लेआउट दिया गया है, जिसमें आठ पैसेंजर बैठ सकते हैं। अब इसमें सेकंड रो में कैप्टन सीटें भी शामिल कर दी गई है, जिनके साथ हीटिंग और कूलिंग फंक्शन भी मिलता है। 

अपडेट डीजल इंजन

अपडेट डिफेंडर में नया डी350 डीजल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन दिया गया है जिसे डी300 माइल्ड-हाइब्रिड डीजल पावरट्रेन से रिप्लेस किया गया है। यह 3-लीटर डीजल इंजन 350 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है जो पहले से 50 पीएस और 50 एनएम ज्यादा है। इसमें पहले की तरह 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और ऑल-व्हील-ड्राइव ऑप्शन दिया गया है।

इसके अलावा लैंड रोवर डिफेंडर में 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (300 पीएस), 5-लीटर वी8 पेट्रोल इंजन (425 पीएस), और 5-लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन (525 पीएस) की चॉइस भी मिलती है।

संभावित लॉन्च और प्राइस

Land Rover Defender Sedona Edition rear

लैंड रोवर डिफेंडर सेडोना एडिशन को भारत में उतारने की संभावनाएं नहीं है। हमारा मानना है कि यहां इसमें कैप्टन चेयर का ऑप्शन दिया जा सकता है। वर्तमान में भारत में डिफेंडर की कीमत 97 लाख रुपये से 2.35 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। यह जीप रैंगलर का प्रीमियम विकल्प है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैंड रोवर डिफेंडर पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience