• English
  • Login / Register

लैम्बॉर्गिनी यूरूस एसई प्लग-इन हाइब्रिड स्पोर्ट्स एसयूवी से उठा पर्दा

संशोधित: अप्रैल 25, 2024 06:52 pm | सोनू | लैम्बॉर्गिनी यूरूस

  • 325 Views
  • Write a कमेंट

इसमें 4-लीटर वी8 इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में महज 3.4 सेकंड लगते हैं

Lamborghini Urus SE

  • इसमें 4-लीटर वी8 इंजन दिया गया है जिसका पावर आउटपुट 620 पीएस और 800 एनएम है।

  • इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी दी गई है, इसका संयुक्त पावर आउटपुट 800 पीएस और 950 एनएम है।

  • प्योर ईवी मोड में यह 60 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

  • यूरूस एसई के डिजाइन में कुछ अपडेट किए गए हैं और केबिन में बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

  • भारत में इसे 2025 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

लैम्बॉर्गिनी यूरूस एसई से अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पर्दा उठ गया है। यह कंपनी की पहली प्लग-इन हाइब्रिड स्पोर्ट्स एसयूवी है और इसमें पावरफुल 800पीएस हाइब्रिड सिस्टम व ट्विन-टर्बो वी8 इंजन का कॉम्बिनेशन दिया गया है। यूरूस एसई में कुछ स्टाइल अपडेट भी दिए गए हैं जिनके बारे में जानेंगे आगेः

पावरट्रेन

Lamborghini Urus SE Plug-in Hybrid

यूरूस एसई में 4-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन दिया गया है जो 620 पीएस की पावर और 800 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। इस इंजन के साथ इसमें प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम भी मिलता है, जिसके तहत इसमें इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जिसे 25.9केडब्लयूएच बैटरी पैक से पावर सप्लाई होती है। इंजन और मोटर का संयुक्त पावर आउटपुट 800 पीएस और 950 एनएम है।

यह भी पढ़ें: 2024 जीप रैंगलर भारत में लॉन्च, कीमत 67.65 लाख रुपये से शुरू

कंपनी के अनुसार यूरूस एसई को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्टतार पकड़ने में महज 3.4 सेकंड लगते हैं और इस हिसाब से ये यूरूस एस से 0.1 सेकंड तेज है। इसका प्लस पॉइंट ये है कि यह एक प्लग-इन हाइब्रिड कार है, ऐसे में आप इसे प्योर ईवी में 130 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से 60 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर का पावर आउटपुट 192 पीएस और 483 एनएम है।

डिजाइन

Lamborghini Urus SE Front

यूरूस एसई देखने में यूरूस एस जैसी ही है, लेकिन कंपनी ने इसमें कुछ अपडेट किए हैं। यूरूस एसई का बोनट अपडेट किया गया है और इसमें एयर स्कूप्स और हेडलाइट्स में अलग डिजाइन के डीआरएल दिए गए हैं। इसमें वाय-सिग्नेचर की जगह सी-शेप आउटलाइन दी गई है। इसकी ग्रिल और फ्रंट बंपर को भी अपडेट किया गया है।

Lamborghini Urus SE Rear 3/4th

साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां यूरूस एसई में नए ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील दिए गए हैं और इसमें 21 इंच से 23 इंच तक के कई व्हील का ऑप्शन रखा गया है। इसके पीछे वाले डिजाइन में भी कुछ बदलाव हुए हैं। इसमें नया बूटलिप और नया बंपर व डिफ्यूजर दिया गया है। लैम्बॉर्गिनी के अनुसार ये ज्यादातर नए डिजाइन अपडेट रेव्यूल्टो से इंस्पायर्ड है।

केबिन और फीचर

Lamborghini Urus SE Cabin

यूरूस एसई का केबिन भी रेव्यूल्टो से इंस्पायर्ड है, हालांकि इसके डैशबोर्ड को अपडेट किया गया है। इसके डैशबोर्ड, डोर और सेंटर कंसोल पर ऑरेंज स्टाइल एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसका ओवरऑल केबन डिजाइन पहले जैसा ही है, लेकिन इसमें अपडेट डैशबोर्ड और बड़ा 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसका केबिन कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और ग्राहकों के लिए इसमें कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी रखे गए हैं।

यह भी पढ़ें: बीवाईडी सील प्रीमियम रेंज vs हुंडई आयोनिक 5 : स्पेसिफिकेशन कंपेरिजन

नए 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के अलावा यूरूस एसई में 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड सीटें, वेंटिलेटेड सीटें, और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर मिलेंगे। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें ट्रेक्शन और स्टेबिलिटी कंट्रोल सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग, रियरव्यू कैमरा और ड्राइवर असिस्टेंस जैसे सेफ्टी फीचर दिए जा सकते हैं।

संभावित लॉन्च और प्राइस

Lamborghini Urus SE Rear

लैम्बॉर्गिनी यूरूस एसई को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाएगा और भारत में यह एक साल में पेश की जा सकती है। भारत में यूरूस एसई की कीमत 4.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी जा सकती है।

यह भी देखेंः लैम्बॉर्गिनी यूरूस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

लैम्बॉर्गिनी यूरूस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience