• लॉगिन / रजिस्टर
Sell Your Car

किया सेल्टोस के सभी वेरिएंट की देखें तस्वीरें, जानें क्या है डिज़ाइन-वाइज अंतर

प्रकाशित पर aug 28, 2019 08:49 am द्वारा nikhil for किया सेल्टोस

  • 1292 व्यूज़
  • Write a कमेंट

हम में से अधिकांश सहमत होंगे कि किया सेल्टोस की डिज़ाइन बेहद हट कर है और यह भीड़ में भी आपका ध्यान अपनी ओर खींचने की क्षमता रखती है। लेकिन अभी तक हमने इस एसयूवी के केवल टॉप वेरिएंट को ही देखा है और ज्यादातर कारों की तरह हो सकता है कि इसके निचले वेरिएंट उतने अधिक आकर्षक न हो- या शायद हो भी? आईये इस उलझन को दूर करने के लिए डालते है किया सेल्टोस के सभी वेरिएंट पर एक नज़र:- 

किया सेल्टोस: टेक लाइन (एचटी)

टेक लाइन वेरिएंट्स मुख्य तौर पर पारिवारिक उद्देश्य को पूरा करने के लिए बनाये गए हैं। यह शानदार डिज़ाइन और बेहतरीन कम्फर्ट फीचर्स के साथ आते हैं। 

किया सेल्टोस एचटीई (बेस वेरिएंट): 

 

पेट्रोल

डीजल

एचटीई

9.69 लाख 

9.99 लाख

चूंकि यह कार का बेस वेरिएंट है ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि सेल्टोस एचटीई केवल बेसिक फीचर्स के साथ ही उपलब्ध है। कीमत को कम रखने के लिए इसमें कई एलिमेंट और फीचर्स का आभाव है। इसकी फ्रंट ग्रिल को भी ऑल-ब्लैक रखा गया है और फॉग लैंप का भी अभाव है। इसमें हैलोजन प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, फेंडर-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स और 16- इंच के स्टील व्हील (कवर के साथ) दिए गए हैं। 

इसका इंटीरियर ऑल-ब्लैक थीम में आता है। इसमें 2-डिन ऑडियो सिस्टम, मैनुअल एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं।   

किया सेल्टोस एचटीके

 

पेट्रोल

डीजल

एचटीके

9.99 लाख रुपये

 11.19 लाख रुपये

एचटीई वेरिएंट की तुलना में महंगी 

 30,000 रुपये 

1.2 लाख रुपये

एचटीके वेरिएंट भी बेस वेरिएंट के लगभग समान ही लगता है। इसमें एचटीई की तुलना में प्रोजेक्टर फॉग लैंप, फ्रंट और रियर बम्पर मडगार्ड, रूफ रेल और ओआरवीएम पर एलईडी टर्न सिंग्नल्स मिलते हैं।  

 

इंटीरियर में एचटीई वेरिएंट की तुलना में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। अन्य एलिमेंट बेस वेरिएंट के समान ही है।     

किया सेल्टोस एचटीके+ 

 

पेट्रोल

डीजल

एचटीके+

11.19 लाख रुपये

12.19 लाख रुपये/ 13.19 लाख रुपये (एटी)

एचटीके की तुलना में अंतर

+ 1.2 लाख रुपये

+ 1लाख रुपये

एचटीके के इस ऑप्शनल वेरिएंट में एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, 16-इंच के अलॉय व्हील और रियर वाइपर व वॉशर अतिरिक्त मिलते हैं। 

केबिन में इसमें, एलईडी साउंड लाइटिंग (म्यूजिक सिंक फंक्शन के साथ) और रियर विंडशील्ड कर्टेन का फीचर अतिरिक्त दिया गया है। 

किया सेल्टोस एचटीएक्स  

 

पेट्रोल

डीजल

एचटीएक्स

12.79 लाख रुपये / 13.79 लाख रुपये (सीवीटी)

13.79 लाख रुपये

एचटीके+ की तुलना में अंतर

+ 1.6 लाख रुपये 

+ 1.6 लाख रुपये

यह पहला वेरिएंट है जिसमे एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप्स, ग्रिल पर लाइट बार और एलईडी फॉग लैंप्स के साथ-साथ 17-इंच के बड़े अलॉय व्हील्स और रियर में स्पोर्टी ड्यूल एग्जॉस्ट डिज़ाइन जैसे फीचर्स भी मिलते है जिसके चलते सेल्टोस एक प्रीमियम कार लगती है। 

बात की जाये इंटीरियर की तो, इसमें ब्लैक-बेज ड्यूल-टोन कलर केबिन, 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लैदर सीटें, सीटो पर हनीकांब पैटर्न, डी-कट लैदर स्टीयरिंग व्हील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट मूड लाइटिंग, 60:40 में बंटी रियर सीट सहित कई अन्य फीचर्स भी मिलते हैं।     

किया सेल्टोस एचटीएक्स

 

पेट्रोल

डीजल

एचटीएक्स+

-

14.99 लाख रुपये/ 15.99 लाख रुपये

चटीएक्स की तुलना में

-

+ 1.2 लाख रुपये/ 2.8 लाख रुपये  (एचटीके+ ऑटोमैटिक की तुलना में)

टेकलाइन का यह टॉप वेरिएंट एचटीएक्स वेरिएंट से ज्यादा अलग नहीं दिखता है। एचटीएक्स की तुलना में इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ, रियर स्पॉइलर और फ्रंट पार्किंग सेंसर जैसे ही फीचर्स ज्यादा मिलते हैं।  

अंदर की ओर इसमें 7-इंच की कलर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) और बोस कंपनी का साउंड सिस्टम ही पिछले वेरिएंट से अलग दिखाई पड़ते हैं। अन्य पार्ट्स/एलिमेंट एचटीएक्स वेरिएंट के समान ही लगते हैं।  

जीटी लाइन 

यह वेरिएंट स्पोर्टियर लुक, बेहतर परफॉरमेंस और फीचर लोडेड कार चाहने वाले खरीदारों को ध्यान में रख तैयार किए गए हैं।  इसके परिणामस्वरूप जीटी लाइनअप में ज्यादा पावरफुल 1.4-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन में उपलब्ध है। जल्द ही इस वेरिएंट को डीजल इंजन के साथ भी पेश किया जाएगा। 

किया सेल्टोस जीटीके  

 

पेट्रोल

जीटीके

13.49 लाख रुपये

एचटीएक्स पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में अंतर 

+ 3.5 लाख रुपये

फीचर्स औरडिज़ाइन के लिहाज़ से यह वेरिएंट एचटीएक्स वेरिएंट के समान है। हालांकि इसे टेकलाइन से अलग और स्पोर्टी बनाने के लिए इसकी स्किड प्लेट पर रेड एक्सेंट दिया गया है। साथ ही में रियर स्पॉइलर भी मिलेगा।  

केबिन की बात करें तो इसमें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, लैदर सीटों पर रेड कलर में स्टिचिंग, बॉटम-फ्लैट स्टीयरिंग व्हील (जीटी बैजिंग के साथ) और मेटल फिनिश पैडल मिलते हैं। 

किया सेल्टोस जीटीएक्स

 

पेट्रोल

जीटीएक्स

14.99 लाख रुपये/ 15.99 लाख रुपये (डीसीटी)

जीटीके की तुलना में अंतर

+ 1.5 लाख रुपये

एचटीएक्स की तुलना में अंतर

+ 2.2 लाख रुपये (एमटी और डीसीटी दोनों के लिए)

जीटीके वेरिएंट की तुलना में इसमें रेड कलर फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स व यूवी-प्रोटेक्शन विंडशील्ड और विंडो ग्लास मिलते हैं।   

अंदर की ओर इसमें जीटीके की तुलना में 7-इंच की एमआईडी, 8-इंच की हेड-अप-डिस्प्ले, ऑटो इलेक्ट्रो-क्रोमेटिक आईआरवीएम, फिक्स आर्मरेस्ट, एयर प्योरीफायर और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।  

किया सेल्टोस जीटीएक्स+

 

 

पेट्रोल

डीजल 

जीटीएक्स+

15.99 लाख रुपये/ डीसीट*

6 एटी*

जीटीएक्स की तुलना में अंतर

+ 1 लाख रुपये

 

* जीटीएक्स+ पेट्रोल डीसीटी और डीजल ऑटोमैटिक की कीमतों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

जीटीएक्स+ टॉप लाइन वेरिएंट में जीटीएक्स की तुलना में इलेक्ट्रिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ब्लैक-बेज कलर ड्यूल-टोन लैदर सीटें (ट्यूबलर पैटर्न और रेड स्टिचिंग के साथ) मिलती है। 

Kia Seltos GT Line

पिछले वेरिएंट की तुलना में इसमें मिलने वाले ज्यादातर बदलाव आँखों से देखें नहीं जा सकते क्योंकि वे ऑपरेशनल फीचर्स है जैसे वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटें, मल्टी-ड्राइव मोड, ट्रैक्शन मोड आदि।  

किया सेल्टोस के वेरिएंट-वाइज फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
K
kalme marak
Aug 30, 2019 2:04:23 PM

Where in Guwahati is this Kia showroom?

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?