• लॉगिन / रजिस्टर

कल से शुरू होगा किया सेल्टोस का प्रोडक्शन

संशोधित पर sep 20, 2019 06:22 pm द्वारा nikhil for किया सेल्टोस

  • 669 व्यूज़
  • Write a कमेंट

लेटेस्ट अपडेट: किया मोटर्स ने 9.69 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर सेल्टोस एसयूवी को भारत में लॉन्च कर चुकी है। यह कुल 16 वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसके साथ तीन इंजन (दो पेट्रोल और एक डीजल) और चार गियरबॉक्स का विकल्प रखा है। यहां आप किया सेल्टोस से जुडी हर जानकारी पा सकते हैं। 

किया मोटर्स कल से सेल्टोस एसयूवी का प्रोडक्शन शुरू कर देगी। वर्तमान में किया मोटर्स का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट आंध्रप्रदेश राज्य के अनंतपुर जिले में स्थापित है। अब तक सेल्टोस के जितने भी यूनिट तैयार हुए थे वे सभी इसके प्री-प्रोडक्शन प्रोटोटाइप वर्ज़न थे। 

किया सेल्टोस को 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही ग्राहकों के बीच सेल्टोस को लेकर बेहद उत्साह हैं। बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन सेल्टोस के 6,000 से ज्यादा आर्डर मिल गए थे।  

कल से शुरू होने वाले प्रोडक्शन के साथ किया के पास पर्याप्त समय ही कि वे अपनी इन्वेंट्री बना सकें ताकि इसकी मांग को समय पर पूरा किया जा सकें। एमजी मोटर्स को ज्यादा डिमांड और मांग पूरी न कर पाने के चलते मौजूदा वर्ष के लिए हेक्टर की बुकिंग बंद करनी पड़ गई थी। ऐसे में हमारे अनुसार किया मोटर्स एमजी की इस गलती से सीख लेते हुए ऐसी स्थिति से बचने की पूरी कोशिश करेगी। 

किया सेल्टोस में तीन बीएस6 इंजन विकल्प मिलेंगे, इनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल हैं। तीनों इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्पों में उपलब्ध होंगे। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि तीनों इंजन के साथ मिलने वाली ऑटोमैटिक गियरबॉक्स यूनिट अलग-अलग होगी। इसके अलावा कंपनी ने इसमें कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स की भी पेशकश की है। किया सेल्टोस के फीचर्स, वेरिएंट और इंजन विकल्प से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें। 

जो ग्राहक अब किया सेल्टोस की बुकिंग करवाना का विचार कर रहे हैं उन्हें कार की डिलीवरी के लिए 1 महीने तक के वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, जो ग्राहक इसकी बुकिंग पहले ही करवा चुके हैं उन्हें लॉन्च के एक से दो सप्ताह के भीतर कार की डिलीवरी मिल जाने का अनुमान है। 

साथ ही पढ़ें:  लॉन्च से पहले शुरू हुई किया सेल्टोस की टेस्ट ड्राइव

द्वारा प्रकाशित

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?