• लॉगिन / रजिस्टर

किया सेल्टोस के इन वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड हुआ कम

Published On dec 04, 2019 07:05 pm By bhanu for किया सेल्टोस

  • 514 Views
  • Write a comment

  • सेल्टोस के पेट्रोल-डीसीटी और डीज़ल-ऑटो वेरिएंट हैं काफी पॉपुलर 
  • अगस्त 2019 में लॉन्च के बाद से इसकी अब तक 40,000 यूनिट बिक्री की जा चुकी है दर्ज
  • मार्च 2020 तक 300 टचपॉइन्टस के साथ बढ़ जाएगा किया मोटर्स का नेटवर्क
  • कार्निवल एमपीवी होगी किया मोटर्स की अगली पेशकश

किया सेल्टोस भारत की काफी पॉपुलर कारों में से एक बन चुकी है। इस बात का अंदाज़ा ऐसे लगाया जा सकता है कि देश के कुछ शहरों में ग्राहकों को इस कार पर 5 महीने का वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। ग्राहकों के बीच सेल्टोस के पेट्रोल-डीसीटी और डीज़ल-ऑटो वेरिएंट काफी लोकप्रिय हैं। ऐसे में कंपनी ने अपने अनंतपुर स्थित मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट में इन दोनों वेरिएंट के प्रोडक्शन को बढ़ा दिया है। ऐसे में अब ग्राहकों को इन वेरिएंट के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।


कोरियन कंपनी, किया मोटर्स सेल्टोस को लॉन्च करने के बाद से अब तक इसकी 40,000 यूनिट बेच चुकी है। कंपनी ने अकेले नवंबर में ही इसकी 14000 यूनिट बेची थी। सेल्स के लिहाज़ से इन आंकड़ो ने किया मोटर्स को भारत की चौथी सबसे कामयाब कंपनी बना दिया है। 

किया मोटर्स दो वेरिएंट टेक और जीटी लाइन में उपलब्ध है। इन दोनों वेरिएंट के भी सब वेरिएंट मौजूद हैं। कार के जीटी लाइन वेरिएंट में पावरफुल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। वहीं, डीज़ल इंजन और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का कॉम्बिनेशन दोनों वेरिएंट जीटी और टेक लाइन में उपलब्ध है। 

इस वक्त किया मोटर्स का ध्यान ग्राहकों को अच्छी सर्विस देने में है। देश के किसी भी कोने में समय पर कार की डिलेवरी देना और अपनी पहुंच को बढ़ाने से कंपनी ये मुकाम भी हासिल कर सकती है। ऐसे में कंपनी ने मार्च 2020 तक पूरे देश में अपने टचपॉइन्ट्स की संख्या 300 तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। फिलहाल किया मोटर्स के देश के 160 शहरों में 265 टचपॉइन्टस मौजूद हैं। 

किया मोटर्स की अगली पेशकश कार्निवल एमपीवी होगी। एमपीवी सेगमेंट में किया कार्निवल को टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के ऊपर  पोजिशन किया जा सकता है।  

यह भी पढ़ें: चीन में लॉन्च हुई किया सेल्टोस, इस मामले में भारतीय मॉडल से है काफी अलग

Published by

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
N
nishant s
Dec 6, 2019 11:24:28 AM

Not only dct in seltos but dcts in usual have heating issues, not that you have to worry about it. While you’re in traffic put it in parking instead of drive, that’ll solve the problem.

    जवाब
    Write a Reply
    1
    L
    lohith
    Dec 5, 2019 7:17:24 PM

    I HAVE READ THAT KIA-SELTOS -DCT HAVE HEATING ISSUES WHICH IS VERY CRITICAL IN B2B TRAFFIC CONDITIONS & HAS TO IMMEDIATELY STOP THE VEHICLE TO COOL DOWN. IS THIS A DESIGN FAULT OR LACK OF PROPER TESTS

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      Similar cars to compare & consider

      Ex-showroom Price New Delhi
      • Trending
      • Recent
      ×
      आपका शहर कौन सा है?