• लॉगिन / रजिस्टर

ऐसी होगी भारत आने वाली नई निसान एक्स-ट्रेल

संशोधित: जून 07, 2017 04:44 pm | raunak | निसान एक्स-ट्रेल

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

निसान ने यूरोप में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट एक्स-ट्रेल एसयूवी से पर्दा उठा दिया है, यही एक्स-ट्रेल भारत में भी लॉन्च की जाएगी। इसे पिछले साल सितम्बर में दुनिया के पेश किया गया था। अब कंपनी की योजना अमेरिका और यूरोप में मौजूद एक्स-ट्रेल को एक जैसा अपडेट करने की है।

बात करें भारतीय बाजार की तो निसान ने पहले ही साफ कर दिया है कि एक्स-ट्रेल एसयूवी यहां फिर से वापसी करेगी, कंपनी ने तीसरी जनरेशन की एक्स-ट्रेल को ऑटो एक्सपो-2016 में भी दिखाया था। भारत में नई एक्स-ट्रेल को आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है, कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में इसे हाइब्रिड अवतार में उतारा जाएगा।

दिलचस्प बात ये है कि एक्स-ट्रेल में 2018 से निसान की प्रोपायलट सेमी-ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी आएगी, हालांकि भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली एक्स-ट्रेल में यह टेक्नोलॉज़ी शायद ही देखने को मिले।

निसान प्रोपायलट टेक्नोलॉजी की शुरूआत साल 2016 में सेरेना एमपीवी के साथ हुई थी, इसके बाद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो-2017 (सीईएस) में कंपनी ने इस टेक्नोलॉजी को दूसरी जनरेशन की लीफ हैचबैक (इलेक्ट्रिक कार) में देने की बात कही थी।

प्रोपायलट टेक्नोलॉजी देना, ऑटोनॉमस कारें तैयार करने की दिशा में निसान का पहला कदम है, कंपनी ने साल 2020 तक खुद से चलने वाली यानी ऑटोनॉमस कारें लाने का लक्ष्य रखा है। एक्स-ट्रेल एसयूवी में प्रोपायलट सिस्टम स्टीयरिंग, एक्सीलेरेशन और हाइ-वे के हैवी ट्रैफिक में सिंगल लेन पर कार की ब्रेकिंग को कंट्रोल करेगा।

यह भी पढें : निसान ने दिखाई फेसलिफ्ट एक्स-ट्रेल, भारत में भी होनी है लॉन्च

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

निसान एक्स-ट्रेल पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
G
govardhan reddy muthyala
Aug 22, 2019 8:44:19 PM

Waiting for this car

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    ×
    आपका शहर कौन सा है?