• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई मोटर्स ने वरना फेसलिफ्ट से उठाया पर्दा, बुकिंग भी हुई शुरू

प्रकाशित: मार्च 12, 2020 05:54 pm । भानुहुंडई वरना

  • 2708 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Hyundai Verna facelift front

  • इस सेडान में मिलेंगे तीन बीएस6 इंजन ऑप्शन।
  • इस कार के फ्रंट में हुआ बदलाव, अलॉय व्हील का डिज़ाइन भी बदला।
  • वायरलैस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।
  • 45 कनेक्टेड फीचर से लैस ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलेगी।
  • वरना फेसलिफ्ट का पहले की तरह मारुति सुजुकी सियाज़ (Maruti Suzuki Ciaz) और होंडा सिटी से मुकाबला होगा।

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने हाल ही में वरना सेडान (Verna Sedan) के फेसलिफ्ट मॉडल की टीज़र इमेज जारी करते हुए इसमें दिए जाने वाले इंजन ऑप्शंस से पर्दा उठाया था। अब कंपनी ने वरना फेसलिफ्ट से पूरी तरह से पर्दा उठा दिया है और इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक इसे मात्र 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर अभी से बुक करा सकते हैं। 

इस सेडान के अपडेेटेड मॉडल में तीन बीएस6 इंजन का ऑप्शन: 1.5 लीटर पेट्रोल (115पीएस/144एनएम) 1.5 लीटर डीजल (115पीएस/250एनएम) और हुंडई वेन्यू वाला 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (120पीएस/172एनएम) शामिल है। 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा। वहीं इसमें पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी और डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। 1.0 लीटर टर्बो इंजन के साथ केवल 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स मिलेगा। 

यह भी पढ़ें: 17 मार्च नहीं, अब इस दिन लॉन्च होगी 2020 हुंडई क्रेटा

  Hyundai Verna facelift

हुंडई वरना फेसलिफ्ट (Hyundai Verna Facelift) में हुए बदलाव की बात करें तो कंपनी ने इसका फ्रंट डिज़ाइन पूरी तरह से बदल दिया है। सबसे ज्यादा जिस चीज़ की ओर ध्यान जाता है वो है इसकी ब्लैक कलर की हनीकॉम्ब पैटर्न वाली बड़ी और चौड़ी फ्रंट ग्रिल। इसमें ट्रायएंगुलर फॉगलैंप हाउसिंग के साथ प्रोजेक्टर फॉगलैंप का फीचर भी दिया गया है। इनके अलावा फेसलिफ्ट वरना में कंपनी एलईडी हेडलैंप का फीचर भी देगी। कंपनी ने इसके साइड प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं और अब इसके अलॉय व्हील का डिज़ाइन बदलते हुए उन्हें नई ड्यूल-टोन मशीन फिनिशिंग दे दी गई है। कार के पिछले हिस्से पर एलईडी टेललैंप और क्रोम गार्निशिंग के साथ नए डिज़ाइन का रियर बंपर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले सामने आया नेक्स्ट जनरेशन हुंडई एलांट्रा का टीज़र 

हुंडई मोटर्स ने वरना के फेसलिफ्ट अवतार के केवल एक्सटीरियर पार्ट से पर्दा उठाया है। कंपनी की ओर से अभी इसके इंटीरियर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। फिर भी माना जा रहा है कि नई वरना (New Verna) फीचर लोडेड कार होगी। इस अपडेटेड सेडान में 45 कनेक्टेड फीचर्स से लैस हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलैस चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सनरूफ जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। इनके अलावा हुंडई वरना 2020 में हैंड्स फ्री बूट ओपनिंग, रियर यूएसबी चार्जर और आर्कमीज़ साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। 

Hyundai Verna facelift rear

हुंडई मोटर्स की ओर से वरना फेसलिफ्ट की प्राइस 8 लाख रुपये से लेकर 14 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। पहले की तरह 2020 वरना (Verna 2020) का मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज़, होंडा सिटी, स्कोडा रैपिड (Skoda Rapid), टोयोटा यारिस (Toyota Yaris) और फोक्सवैगन वेंटो ( Volkswagen Vento) से होगा। 

यह भी पढ़ें: भारत में इसी महीने लॉन्च होंगी ये 7 नई कारें

द्वारा प्रकाशित

हुंडई वरना पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?