• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई स्टारिया एमपीवी से उठा पर्दा, किया कार्निवल को देगी टक्कर

प्रकाशित: अप्रैल 13, 2021 07:30 pm । सोनूहुंडई staria

  • 2583 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • यह एमपीवी कार दो वेरिएंट स्टारिया और स्टारिया प्रीमियम में मिलेगी।
  • इसमें पैनोरमिक सनरूफ और बड़ी पैनोरमिक विंडो दी गई है। 
  • यह 2 से 11 सीटिंग कॉन्फिग्रेशन में मिलेगी।
  • इसमें कार्निवल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन दिए गए हैं। 
  • दोनों इंजन के साथ इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है जबकि मैनुअल ट्रांसमिशन केवल डीजल इंजन के साथ मिलेगा।
  • हुंडई स्टारिया को भारत में आने में अभी थोड़ा समय लग सकता है।

हुंडई ने अपनी लग्जरी एमपीवी कार स्टारिया से पर्दा उठा दिया है। यह 2 से 11 सीटर कॉन्फिग्रेशन में मिलेगी। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसे 2021 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। यह हुंडई कार दो वेरिएंट स्टारिया और स्टारिया प्रीमियम में मिलेगी। इसका टॉप मॉडल कुछ अतिरिक्त फीचर्स से लैस और ज्यादा प्रीमियम होगा।

हुंडई स्टारिया का फ्रंट डिजाइन काफी नया है। देखने में किसी स्कूल वैन जैसी दिखाई पड़ती है और जैसे ही आगे से इसकी रूफ की तरफ नजर डालते हैं तो यह कार लगती है। आगे की तरफ इसमें पतली एलईडी स्ट्रीप का इस्तेमाल हुआ है जो कार के एक सिरे से शुरू होकर दूसरे सिरे तक फैली हुई है। इसे फ्रंट में दी गई बड़ी ग्रिल के ऊपर की तरफ पोजिशन किया गया है जो इसके डिजाइन से काफी मैच खाती है। ग्रिल के दोनों ओर मल्टीपल लाइटों का सेट दिया गया है जो किसी नए स्मार्टफोन के कैमरा मॉड्यूल जैसा दिखाई पड़ता है। इसके दोनों वेरिएंट का फ्रंट लुक अलग-अलग होगा। हालांकि दोनों ही वेरिएंट स्टाइलिश होने के साथ-साथ प्रीमियम भी हैं। इसके स्टारिया वेरिएंट में एक्सटीरियर पर ब्रास फिनिश दी गई है जबकि स्टारिया प्रीमियम में क्रोम का इस्तेमाल हुआ है।

इस लग्जरी एमपीवी कार में केवल पैनोरमिक सनरूफ ही नहीं बल्कि विंडो भी पैनोरमिक वाला फील देती है। बाहर से देखने पर यह कार काफी लंबी दिखाई पड़ती है। पीछे से यह किसी वैन जैसी है जिसमें बड़ा ग्लास एरिया और बड़े वर्टिकल टेललैंप दिए गए हैं।

हुंडई स्टारिया एमपीवी कई सीटिंग कॉन्फिग्रेशन में आएगी। इसके प्रीमियम वेरिएंट में 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन भी मिलेगा। इसमें दो रिलेक्शन सीटें होंगी जो पावर रिक्लाइन फंक्शन के साथ आएंगी। इन सीटों को आगे की तरफ खिसकाकर कार्गो स्पेस को बढ़ाया जा सकता है। इसके 9 सीटर मॉडल में सेकंड रो में घूमने वाली सीट मिलेगी जिन्हें पैसेंजर आगे और पीछे की तरफ घुमा सकते हैं। इससे केबिन में खुलापन फील होता है और मीटिंग के हिसाब से भी यह काफी अच्छा है।

स्टारिया में 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर दिए गए हैं। पैसेंजर की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग दिए गए हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया में इसमें सात एयरबैग मिलेंगे।

स्टारिया में किया कार्निवल वाले 3.5 लीटर पेट्रोल (272पीएस/331एनएम) और 2.2 लीटर डीजल इंजन (177पीएस/431एनएम) का ऑप्शन मिलेगा। दोनों इंजन के साथ इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है, वहीं डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है।

हुंडई ने स्टारिया कार को भारत में लॉन्च करने को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भविष्य में इसे कार्निवल की टक्कर में उतार सकती है।

यह भी पढ़ें : हुंडई क्रेटा के 7-सीटर वर्जन अल्काजार से उठा पर्दा, हेक्टर प्लस और टाटा सफारी को टक्कर देगी ये कार

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    हुंडई staria पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?