• लॉगिन / रजिस्टर

2019 हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, 3 अक्टूबर को होगी लॉन्च

Published On sep 25, 2019 07:17 pm By stuti for हुंडई एलांट्रा

  • 558 Views
  • Write a comment

हुंडई ने 2019 एलांट्रा फेसलिफ्ट से पर्दा उठाया है। भारत में इसे 3 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसकी कीमत मौजूदा एलांट्रा के आसपास हो सकती है। मौजूद मॉडल की प्राइस 13.82 लाख रुपये से 20.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला स्कोडा ऑक्टाविया और होंडा सिविक से होगा। 

अपकमिंग हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट को पहले से ज्यादा आकर्षक और शार्प बनाया है। इसमें ट्राएंगुलर शेप के हैडलैंप्स और फॉगलैंप्स दिए गए हैं, जो इस में दमदार कार वाला अहसास लाते हैं। इसके फॉग लैंप्स को बंपर पर पोज़ीशन किया जाएगा। फेसलिफ्ट एलांट्रा की ग्रिल पहले से मुकाबले ज्यादा चौड़ी है, जो हुंडई ग्रैंड आई10 निओस की याद दिलाती है। 

इस गाड़ी का डिज़ाइन करीब-करीब मौजूदा एलांट्रा जैसा ही है। पीछे की तरफ ध्यान दें तो इस में नए टेललैंप दिए गए है, इनकी पोजिशन को पहले से थोड़ा ऊंचा रखा गया है। कार में इस्तेमाल किए गए एलईडी एलिमेंट्स को भी नए सिरे से तैयार किया गया है, इन्हें होरिजोंटल रखा गया है। फेसलिफ्ट एलांट्रा के अलॉय व्हील को भी अपग्रेड किया गया है। इस में बूट के बीच में एलांट्रा की बैजिंग दी गई है। रियरव्यू कैमरा को लिप स्पॉइलर पर शिफ्ट किया गया है। 

2019 हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तरह ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया जा सकता है। हुंडई की इस अपकमिंग सेडान कार में सेंट्रल माउंटेड टचस्क्रीन डिस्प्ले (एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ), वायरलैस स्मार्टफोन चार्जिंग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज़ कंट्रोल और वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

जानकारी मिली है कि यह कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगी। इसमें मौजूदा एलांट्रा वाला 2.0-लीटर इंजन, बीएस-6 नॉर्म्स पर अपग्रेड कर दिया जाएगा। मौजूदा मॉडल में बीएस4 इंजन लगा है, जो 152 पीएस की पावर और 192 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। एलांट्रा की कम मांग के चलते कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल में से डीजल इंजन को हटाने पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें:हुंडई अपनी इन कारों पर कर रही शानदार ऑफर्स की पेशकश

Published by

हुंडई एलांट्रा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

Similar cars to compare & consider

Ex-showroom Price New Delhi
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?