हुंडई लाई इयॉन का स्पोर्ट्स एडिशन, शुरुआती कीमत 3.88 लाख रूपए

संशोधित: अप्रैल 11, 2017 04:16 pm | khan mohd. | हुंडई इयॉन

हुंडई ने एंट्री लेवल हैचबैक इयॉन का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया है, इसकी कीमत 3.88 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इस एडिशन को 0.8 लीटर इंजन वाले एरा प्लस और मैग्ना प्लस वेरिएंट पर तैयार किया गया है, एरा प्लस स्पोर्ट्स एडिशन के लिए आपको स्टैंडर्ड वर्जन की तुलना में 16,000 रूपए और मैग्ना प्लस स्पोर्ट्स वेरिएंट के लिए 10,000 रूपए ज्यादा देने होंगे। एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में इयॉन का मुकाबला मारूति ऑल्टो और रेनो क्विड से है।

हुंडई इयॉन स्पोर्ट एडिशन की कीमत

वेरिएंट कलर कीमत
एरा प्लस सॉलिड कलर स्पोर्ट्स एडिशन 3.88 लाख रूपए
एरा प्लस मैटालिक कलर स्पोर्ट्स एडिशन 3.92 लाख रूपए
मैग्ना प्लस एसई सॉलिड कलर स्पोर्ट्स एडिशन 4.14 लाख रूपए
मैग्ना प्लस एसई मैटालिक कलर स्पोर्ट्स एडिशन 4.18 लाख रूपए

आमतौर पर स्पोर्ट्स वेरिएंट में स्पॉइलर और बॉडी ग्राफिक्स देखने को मिलते हैं, लेकिन इयॉन के स्पोर्ट्स एडिशन में कंपनी ने ऐसा नहीं किया है। इस में स्पोर्टी रूफ रेल्स और साइड बॉडी मोल्डिंग ग्राफिक्स दिए हैं।

केबिन में बड़े बदलाव के तौर पर 6.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो यूएसबी, ऑक्स और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इस में 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 56 पीएस और टॉर्क 77 एनएम है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। इस के माइलेज का दावा 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का है।

इयॉन, हुंडई की सफल कारों में से एक है, संभावना है कि इसका स्पोर्ट्स एडिशन एंट्री लेवल सेगमेंट में प्रीमियम फिनिशिंग वाली कार चाहने वाले ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करेगा। अगर इस में 1.0 लीटर इंजन का विकल्प भी शामिल कर दिया जाता तो यह स्पोर्टी और पावरफुल कार चाहने वाले ग्राहकों को भी अपनी ओर खींच सकती थी, हालांकि इससे कार की कीमत थोड़ी बढ़ जाती।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई इयॉन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का

ट्रेंडिंगहैचबैक

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience