हुंडई क्रेटा एन लाइन एसयूवी से उठा पर्दा: बुकिंग शुरू, 11 मार्च को होगी लॉन्च

प्रकाशित: फरवरी 29, 2024 05:19 pm । स्तुतिहुंडई क्रेटा एन लाइन

  • 504 Views
  • Write a कमेंट

इच्छुक ग्राहक इसे 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर ऑनलाइन या फिर हुंडई डीलरशिप से बुक करवा सकते हैं

Hyundai Creta N Line bookings open

  • इसके एक्सटीरियर हाइलाइट्स में रेड ब्रेक कैलिपर, 18-इंच अलॉय व्हील्स और 'एन लाइन' बैजिंग शामिल है।

  • इसमें ऑल-ब्लैक कलर केबिन थीम के साथ कॉन्ट्रास्ट रेड एक्सेंट और अपहोल्स्ट्री पर स्टिचिंग की जाएगी।

  • इस एसयूवी कार में ड्यूल 10.25-इंच डिस्प्ले, छह एयरबैग और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे।

  • इसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स ऑप्शन दिए जा सकते हैं।

  • भारत में क्रेटा एन लाइन की कीमत 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

हुंडई क्रेटा एन लाइन से भारत में पर्दा उठ गया है। यहां इस गाड़ी को 11 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग लेनी भी शुरू कर दी है, इच्छुक ग्राहक इसे 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर ऑनलाइन या डीलरशिप से बुक करवा सकते हैं।

लुक्स

Hyundai Creta N Line rear

हुंडई क्रेटा एन लाइन में 'एन लाइन' बैजिंग वाली नई डिज़ाइन की ग्रिल और नया फ्रंट बंपर दिया गया है जिस पर रेड इंसर्ट दिए गए हैं। राइडिंग के लिए इसमें नए 18-इंच अलॉय व्हील्स (रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ) लगे हुए हैं और साइड स्किर्टिंग पर इसमें रेड इंसर्ट दिए गए हैं। पीछे की तरफ इसमें मॉडिफाइड बंपर दिया गया है जिसमें लगी स्किड प्लेट पर रेड इंसर्ट मिलते हैं, साथ ही इसमें ड्यूल टिप एग्ज़हॉस्ट भी दिया गया है।

चूंकि यह रेगुलर क्रेटा का ज्यादा स्पोर्टी वर्जन है, ऐसे में इसमें फ्रंट, साइड और रियर प्रोफाइल पर 'एन लाइन' बैजिंग दी गई है। क्रेटा एन लाइन एसयूवी को थंडर ब्लू कलर में ब्लैक रूफ के साथ पेश किया गया है।

केबिन में हुए बदलाव

इसके इंटीरियर की पूरी झलक फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन नए टीजर से यह जरूर कंफर्म हो गया है कि इसमें नया केबिन दिया जाएगा, जिसमें ब्लैक कलर थीम मिलेगी। केबिन के अंदर इसमें डैशबोर्ड के आसपास रेड एक्सेंट्स दिए जाएंगे, साथ ही इसमें गियर लीवर और अपहोल्स्ट्री पर कॉन्ट्रास्ट रेड स्टिचिंग भी मिलेगी। इसमें एन लाइन स्पेसिफिक स्टीयरिंग व्हील भी दिया जाएगा।

फीचर और सेफ्टी

चूंकि क्रेटा एन लाइन स्टैंडर्ड क्रेटा के टॉप वेरिएंट पर बेस्ड होगी, ऐसे में हमारा मानना है कि इसमें रेगुलर क्रेटा की तरह ही ड्यूल 10.25-इंच डिस्प्ले (एक इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए और दूसरा इंफोटेनमेंट के लिए), ड्यूल-ज़ोन एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

Hyundai Creta N Line six airbags

हुंडई इस अपकमिंग कार में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और हिल-असिस्ट जैसे फीचर्स देना पहले ही कंफर्म कर चुकी है। अनुमान है कि इसमें स्टैंडर्ड क्रेटा की तरह एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: नई हुंडई आई20 एन लाइन से यूरोप में उठा पर्दा, जानिए भारतीय मॉडल से कितनी है अलग

केवल टर्बो पेट्रोल इंजन का मिलेगा ऑप्शन

2024 Hyundai Creta turbo-petrol engine

इस अपकमिंग एसयूवी कार में स्टैंडर्ड मॉडल वाला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (160 पीएस/ 253 एनएम) दिया जाएगा। अनुमान है कि इस इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स ऑप्शंस दिए जा सकते हैं।

चूंकि यह क्रेटा एसयूवी का एन लाइन वर्जन है, ऐसे में हमारा अनुमान है कि कंपनी ज्यादा बेहतर हैंडलिंग के लिए इसके सस्पेंशन सेटअप और स्टीयरिंग व्हील को थोड़ा ट्यून करके इसमें पेश कर सकती है। इसमें स्पोर्टी साउंड वाला एग्ज़हॉस्ट सेटअप भी दिया जा सकता है।

कीमत व मुकाबला

भारत में हुंडई क्रेटा एन लाइन की कीमत 17.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला किया सेल्टोस जीटीएक्स+ और एक्स-लाइन से रहेगा। यह स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगन जीटी लाइन और एमजी एस्टर के मुकाबले ज्यादा स्पोर्टी ऑप्शन साबित होगी।

यह भी देखेंः हुंडई क्रेटा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई क्रेटा एन लाइन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience