• लॉगिन / रजिस्टर

अब हुंडई क्रेटा के ई+ और ईएक्स वेरिएंट के साथ भी मिलेगा 1.6-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन 

Modified On oct 17, 2019 04:33 pm By nikhil for हुंडई क्रेटा 2015-2020

  • 650 Views
  • Write a comment
  • हुंडई क्रेटा कुल तीन बीएस4 इंजन ऑप्शन : 1.6-लीटर पेट्रोल, 1.6-लीटर डीजल व 1.4-लीटर डीजल में उपलब्ध हैं। 
  • अब तक ई+ और ईएक्स वेरिएंट के साथ डीजल इंजन के रूप में केवल 1.4-लीटर यूनिट ही मिलती थी। अब कंपनी ने इनके साथ 1.6-लीटर डीजल इंजन की भी पेशकश कर दी है।  हालांकि, इनकी कीमत से जुड़ी जानकरी अभी सामने नहीं आई है।  

  • कंपनी ने इन वेरिएंट्स की फीचर लिस्ट में कोई बदलाव नहीं किया है।  

  • हुंडई क्रेटा के न्यू जनरेशन मॉडल को अप्रैल 2020 से पहले बीएस6 इंजनों के साथ उतारेगी। 

हुंडई मोटर्स ने अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी - क्रेटा के एंट्री-लेवल वेरिएंट 'ई' और 'ईएक्स' में 1.6-लीटर डीजल इंजन की पेशकश कर दी है। हालांकि, इन वेरिएंट्स में ये इंजन केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध होगा। इससे पहले इन दोनों वेरिएंट के साथ केवल 1.4-लीटर डीजल और 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन मिलता था। अब ये वेरिएंट इन तीनों इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होंगे। 

हुंडई क्रेटा कुल तीन इंजन ऑप्शन और सात वेरिएंट में उपलब्ध है। इसके इंजन लाइन-अप में 1.6-लीटर पेट्रोल, 1.6-लीटर डीजल व 1.4-लीटर डीजल इंजन और वेरिएंट लाइन-अप में ई+, ईएक्स, एस, एसएक्स, एसएक्स ड्यूल टोन, एसएक्स (ओ) और एसएक्स (ओ) एग्जीक्यूटिव शामिल हैं। अब तक ई+, ईएक्स और एस वेरिएंट के साथ डीजल इंजन के रूप में केवल 1.4-लीटर यूनिट ही मिलती थी।

1.6-लीटर डीजल इंजन की पेशकश के अलावा हुंडई ने इन वेरिएंट्स की फीचर्स लिस्ट में कोई परिवर्तन नहीं किया है। वर्तमान में क्रेटा के सभी इंजन बीएस4 उत्सर्जन मानकों का पालन करते हैं। लेकिन कंपनी अप्रैल 2020 से पहले नई-जनरेशन क्रेटा के साथ इसमें बीएस6 इंजन की पेशकश करेगी। 

हुंडई ने अब तक इन नए 1.6-डीजल वेरिएंट्स की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन आपको बता दें कि नए इससे हुंडई क्रेटा की प्राइस रेंज पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यह अब भी 10 लाख से 15.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की रेट पर ही उपलब्ध होगी। वर्तमान में क्रेटा के 1.4-लीटर डीजल ई+ और ईएक्स वेरिएंट की कीमत क्रमशः 10 लाख और 11.02 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। भारतीय बाजार में क्रेटा का मुकाबला किया सेल्टोस, निसान किक्स, एमजी हेक्टर, टाटा हैरियर और रेनो कैप्चर से है।       

साथ ही पढ़ें: ऑन-रोड परफॉर्मेंस और माइलेज कंपेरिज़न : एमजी हेक्टर Vs किया सेल्टोस टर्बो-पेट्रोल

Published by

हुंडई क्रेटा 2015-2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • Trending
  • Recent
×
आपका शहर कौन सा है?