• लॉगिन / रजिस्टर

ऑन-रोड कितना माइलेज देता है हुंडई ऑरा का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वर्जन, जानें यहां

प्रकाशित: फरवरी 28, 2020 04:09 pm । स्तुतिहुंडई ऑरा

  • 6230 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Hyundai Aura turbo-petrol

हुंडई (Hyundai) की नई सब-4 मीटर सेडान ऑरा (Aura Sedan) जनवरी 2020 में लॉन्च हुई थी। इसकी प्राइस 5.79 लाख रुपए से 9.22 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसमें बीएस6 नॉर्म्स से लैस 1.2-लीटर पेट्रोल व डीजल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (केवल एसएक्स+ वेरिएंट) दिए गए हैं। गाड़ी के पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (एमटी) और ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प दिया गया है। वहीं, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड एमटी का ऑप्शन मिलता है। भारतीय बाजार में ऑरा के एसएक्स+ वेरिएंट की प्राइस 8.54 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। हाल ही में हमने ऑरा का माइलेज टेस्ट करने के लिए इसके टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल वर्जन को चलाकर देखा, तो क्या रहे इसके नतीजे ये जानेंगे यहां:-  

इंजन

1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल 

पावर 

100 पीएस 

टॉर्क 

172 एनएम

ट्रांसमिशन 

5-स्पीड एमटी

माइलेज  (एआरएआई)

20.5 किलोमीटर/लीटर

टेस्टेड माइलेज (सिटी)

14.71 किलोमीटर/लीटर

टेस्टेड माइलेज (हाइवे)

20.44 किलोमीटर/लीटर

हमारे टेस्ट में ऑरा का माइलेज फिगर सिटी में कंपनी के बताए गए आंकड़ों से 6 किलोमीटर/लीटर तक कम रहा। वहीं, हाइवे पर गाड़ी का माइलेज आंकड़ा कंपनी के बताए आंकड़ों के काफी हद तक बराबर रहा।  

यह भी पढ़ें : भारत में लॉन्च हुई हुंडई ग्रैंड आई10 निओस टर्बो, कीमत 7.68 लाख रुपये से शुरू

Hyundai Aura turbo-petrol 

ऑरा टर्बो पेट्रोल वर्जन के माइलेज फिगर को बेहतर तरीके से समझने के लिए हमने इसे अलग-अलग परिस्थितियों में भी चलाकर देखा, जिसके नतीजे कुछ इस प्रकार रहे:-

माइलेज 

सिटी : हाइवे  (50:50)

सिटी : हाइवे  (25:75)

सिटी : हाइवे (75:25)

 

17.10  किलोमीटर/लीटर 

18.62 किलोमीटर/लीटर 

15.81  किलोमीटर/लीटर 

यदि आप ऑरा को सिटी ड्राइविंग के हिसाब से चुनते हैं तो यह गाड़ी लगभग 16 किलोमीटर/लीटर का माइलेज देगी। वहीं, अगर आप इसे शहर से बाहर ड्राइविंग के लिए इस्तेमाल करते हैं तो यह गाड़ी 3 किलोमीटर/लीटर से ज्यादा का माइलेज देने में सक्षम होगी। यदि ऑरा को आप सिटी और हाइवे दोनों जगह बराबर चलाते हैं तो यह कार लगभग 17 किलोमीटर/लीटर तक का माइलेज दे सकती है। 

Hyundai Aura turbo-petrol

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि गाड़ी का माइलेज सड़क की स्थिति, गाड़ी की कंडीशन और कार चलाने के तौर-तरीके पर निर्भर करती है। ऐसे में आपकी कार का माइलेज फिगर हमारे आंकड़ों से कम-ज्यादा हो सकता है।

यह भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान नज़र आई 2020 हुंडई वरना फेसलिफ्ट, जल्द होगी लॉन्च

द्वारा प्रकाशित

हुंडई ऑरा पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?