• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा ने लगाए मोबिलियो के प्रोडक्शन पर ब्रेक !

प्रकाशित: मार्च 03, 2017 07:42 pm । khan mohd.होंडा मोबिलियो

  • 41 व्यूज़
  • Write a कमेंट

एमपीवी सेगमेंट में होंडा की मोबिलियो कोई करिश्मा नहीं कर पाई, काफी प्रयासों के बाद भी बाजार में इसका प्रदर्शन नहीं सुधरा। पिछले महीने यानी फरवरी में तो मोबिलियो को एक भी खरीददार नहीं मिला। इन सब स्थितियों को देखते हुए होंडा ने आखिरकार मोबिलियो के प्रोडक्शन पर ब्रेक लगा दिए हैं। जुलाई 2014 में आई मोबिलियो का सफर महज़ 31 महीने में ही खत्म हो गया, इस दौरान इसकी 40,789 यूनिट ही बिकीं।

होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी योइचिरो यूएनो ने कहा, इस साल कुछ नए सुरक्षा नियम आ रहे हैं। मौजूदा मोबिलियो इन सुरक्षा मानकों के अनुरूप नहीं है। ऐसे में इस वाहन की बिक्री को जारी रखने के लिए हमें काफी निवेश करना होगा या वाहन में सुधार करना होगा।’

उन्होंने कहा कि इस वाहन की बिक्री बहुत अधिक नहीं है और ऐसे में कंपनी यह अध्ययन कर रही है कि नियमों के अनुपालन के लिए कितना निवेश करने की जरूरत है।

बाजार में मारूति अर्टिगा, टाटा हैक्सा, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी नई और ज्यादा सुरक्षित कारें मौजूद हैं, ऐसे में कम लोकप्रियता वाली मोबिलियो का प्रोडक्शन कंपनी शायद ही फिर शुरू करे।   

वहीं मोबिलियो से अलग अब कंपनी का पूरा ध्यान कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लगा हुआ है। इस सेगमेंट में होंडा का दांव होगा डब्ल्यूआर-वी। इस कॉमपैक्ट क्रॉसओवर को अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, उम्मीद है कि यह होंडा के लिए बिक्री के अच्छे आंकड़े जुटाएगी।

द्वारा प्रकाशित

होंडा मोबिलियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?