• लॉगिन / रजिस्टर

होंडा मोबिलियो को मिला बीआर-वी का इंटीरियर, इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ अपडेट वर्जन

संशोधित: जनवरी 20, 2016 02:33 pm | raunak | होंडा मोबिलियो

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

होंडा ने इंडोनेशिया में एमपीवी मोबिलियो का अपग्रेड वर्जन लॉन्च किया है। दो साल पहले यहीं हुए लॉन्च से मोबिलियो के सफर की शुरुआत हुई थी। 2016-मोबिलियो के बाहरी लुक में ज्यादा बदलाव नहीं हैं, लेकिन इंटीरियर को पूरी तरह से अपडेट किया गया है।

नई मोबिलियो को होंडा की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बीआर-वी के इंटीयरियर से अपडेट किया गया है। मौजूदा मोबिलियो का डैशबोर्ड हैचबैक ब्रियो से लिया गया था। इस वजह से ग्राहकों की ओर से काफी नकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं। ऐसे में  होंडा के लिए इसे बदलना बेहद जरूरी थी। माना जा रहा है कि भारत में भी घटती बिक्री को देखते हुए मोबिलियो के अपडेट वर्जन को इसी साल घरेलू बाजार में उतारा जा सकता है।

बात करें मोबिलियो के एक्सटीरियर की तो यहां बड़े बदलाव नहीं हैं। कार को नए अलॉय व्हील दिए गए हैं और कुछ नई एस्सेसरीज़ के साथ क्रोम फिनिशिंग का इस्तेमाल किया गया है।सबसे ज्यादा काम हुआ है कार के इंटीरियर में, जहां केबिन को पूरी तरह बदला गया है। डैशबोर्ड एकदम नया है। यह आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बीआर-वी से प्रेरित है। यह जैज़ और सिटी के डैशबोर्ड की याद भी दिलाता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को थोड़ा नीचे की ओर रखा गया है। यह थ्री-पॉड स्टाइल में नीले रंग की थीम के साथ है। इसमें मल्टीड्राइव इंफो स्क्रीन भी जोड़ी गई है।

अपडेट वर्जन को ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी से भी लैस किया गया है। जिसकी जरूरत लंबे वक्त से महसूस की जा रही थी। इंटीरियर में केवल 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील ही एक ऐसी चीज़ है जिसे पुराने मॉडल से लिया गया है। वहीं इसके आरएस वेरिएंट में पहले की तरह ही ऑल ब्लैक थीम दी गई है।

नई मोबिलियो के इंजन में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। इंडोनेशिया में यह 1.5-लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। इसके भारत आने की बात करें तो यहां 1.5-लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.5-लीटर का आई-डीटेक डीज़ल इंजन भी मिलेगा। दोनों इंजनों के साथ 5-स्पीड  मैनुअल गियर स्टैंडर्ड मिलेंगे। ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए माना जा रहा है कि होंडा नई मोबिलियो के पेट्रोल वर्जन को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतार सकती है।

यह भी पढ़ें :

द्वारा प्रकाशित

होंडा मोबिलियो पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?