टेस्ला मॉडल वाय टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, इंटीरियर की दिखी झलक

प्रकाशित: दिसंबर 23, 2021 12:32 pm । सोनूटेस्ला मॉडल वाई

  • 1033 व्यूज़
  • Write a कमेंट

राइट-हैंड-ड्राइव मॉडल वाय को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

  • मॉडल वाय मुंबई में फास्ट चार्जिंग के लिए रूकी थी।
  • भारत में सबसे पहले मॉडल 3 को उतारा जाएगा और इसके बाद मॉडल वाय को यहां पेश किया जा सकता है।
  • इसमें ऑल ब्लैक इंटीरियर और होरिजोंटल टचस्क्रीन दी गई है।
  • टेस्ला मॉडल वाय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्ग रेंज (525 किलोमीटर) और परफॉर्मेंस (488 किलोमीटर) में उपलब्ध है।
  • भारत में इसकी प्राइस 70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

भारत में टेस्ला ने अपनी पहली कार की लॉन्च डेट का अभी खुलासा नहीं किया है लेकिन कंपनी अपनी कारों की टेस्टिंग यहां लगातार कर रही है। हाल ही में टेस्ला मॉडल वाय को कवर से ढ़के हुए देखा गया है। यह कार मुंबई में फास्ट चार्जिंग के लिए रूकी थी।

टेस्ला मॉडल वाय क्रॉसओवर एसयूवी के एक्सटीरियर में काफी सारे डिजाइन एलिमेंट्स मॉडल 3 सेडान से लिए गए हैं जिनमें हेडलाइट क्लस्टर, टेल लाइटें और बेसिक प्रोफाइल डिजाइन शामिल है। इसके अलॉय व्हील का डिजाइन भी हमें सेडान कार जैसा ही लगा।

टेस्टिंग मॉडल के इंटीरियर की झलक भी फोटोज में देखी जा सकती है। यह राइट-हैंड ड्राइव कार है। इसका केबिन लेआउट ऑल-ब्लैक है जिसके डैशबोर्ड पर वुड इंसर्ट और होरिजोंटल टचस्क्रीन सिस्टम (शायद 15 इंच) दिया गया है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में दो वायरलेस चार्जिंग पैड, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12 तरीकों से एडजस्ट होने वाली (केवल फ्रंट) और हीटेड फ्रंट व रियर सीट और पैनोरमिक ग्लास रूफ जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

मॉडल वाय टेस्ला की सेमी-ऑटोनॉमस ऑटो पायलट टेक्नोलॉजी के साथ आएगी जिसमें ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट व रियर सेंसर, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, कोलिशन वार्निंग और इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट जैसे फीचर शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री गडकरी का बयान, टेस्ला की भारत में पहली कार की कीमत हो सकती है 35 लाख रुपये से शुरू

टेस्ला मॉडल वाय अंतरराष्ट्रीय मार्केट में दो वेरिएंट्सः लॉन्ग रेंज और परफॉर्मेंस में उपलब्ध है जिनमें क्रमशः 7 सीटर और 5 सीटर की चॉइस मिलती है। दोनों में ड्यूल मोटर सेटअप और ऑल-व्हील ड्राइवट्रेन दी गई है। लॉन्ग रेंज वर्जन की रेंज फुल चार्ज में 525 किलोमीटर है जबकि परफॉर्मेंस वर्जन की रेंज 488 किलोमीटर है। इन्हें 0 से 96 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पाने में क्रमशः 4.8 सेकंड और 3.5 सेकंड्स लगते हैं। सबसे खास बात ये है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को सुपरचार्जर से महज 15 मिनट चार्ज करने पर 260 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है।

Tesla Model Y

हाल ही में सरकार के वाहन सेवा पोर्टल से टेस्ला के तीन और नए मॉडल्स का भारत आना कंफर्म हुआ है जिसके बाद कंपनी की यहां लॉन्च होने वाले मॉडल की संख्या सात तक पहुंच गई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं भारत में टेस्ला की पहली कार मॉडल 3 हो सकती है और इसके बाद यहां पर मॉडल वाय को उतारा जा सकता है। दोनों कारों को यहां इंपोर्ट करके बेचा जाएगा। मॉडल वाय के कंपेरिजन में सीधे तौर पर यहां कोई गाड़ी मौजूद नहीं है लेकिन लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में ग्राहकों के पास मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी, बीएमडब्ल्यू आईएस, ऑडी ई-ट्रॉन और जगुआर आई-पेस जैसे ऑप्शन मौजूद हैं।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टेस्ला मॉडल वाई पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
S
satyen shah
Dec 23, 2021 8:16:53 AM

Good information!

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • टेस्ला मॉडल वाई
    • कार

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience