• लॉगिन / रजिस्टर

फोर्ड और गूगल मिलकर बना सकते हैं सेल्फ ड्राइविंग कार

प्रकाशित: दिसंबर 23, 2015 04:27 pm । sumit

  • 5 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Ford Planning to Tie-up with Google for Making Self-Driving Cars

अमेरिकन कार कंपनी फोर्ड मोटर खुद से चलनी वाली (सेल्फ ड्रिवन) कारें बनाने की योजना पर काम कर रही है। इसके लिए फोर्ड और गूगल के बीच बातचीत भी चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार, डील जनवरी 2016 तक फाइनल हो सकती है और दोनों ही कंपनियां जल्दी ही इस संबंध में कुछ घोषणा कर सकती हैं।

Ford Planning to Tie-up with Google for Making Self-Driving Cars

गूगल की ओर से भी इस बात की पुष्टि की जा चुकी है कि सेल्फ ड्रिवन कारों के लिये वे कई कार कंपनियों के संपर्क में है। फोर्ड ने अभी इस बारे में अपने पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि कंपनी कई मौकों पर इस बारे में संकेत देती रही है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए टाटा मोटर्स, मारूति सुजुकी और महिन्द्रा ने मिलाया हाथ

फोर्ड के प्रवक्ता एलन हाल का कहना है कि हम दुनिया की कई बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। लेकिन बाजार में प्रतियोगिता और कई दूसरी वजहों से हम इन बातों को गुप्त रखते हैं। इसके साथ ही हम अटकलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं।

अभी तक यह सुनिश्चित नहीं है कि गूगल के साथ डील होने पर फोर्ड एकदम शुरुआत से ही खुद चलने वाली कार का निर्माण करेगी या फिर गूगल के तैयार किए हुए कैमरे और सेंसर को मौजूदा मॉडलों में फिट करेगी। पूरी डील सामने आने के बाद ही सारी बातें साफ होंगी।

हाल ही में होंडा ने भी घोषणा की है कि वो 2020 तक  सेल्फ ड्राइविंग कार पेश करेगी। इसके अलावा टेस्ला और कुछ दूसरी कंपनियों ने भी सेल्‍फ ड्राइविंग कार लाने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: नई फोर्ड जीटी- पहली कार, जिसमें आएगी मोबाइल स्क्रीन वाली गोरिल्ला ग्लास विंडशील्ड

सोर्सः आॅटोमोटिव न्यूज़

  • New Car Insurance - Save Upto 75%* - Simple. Instant. Hassle Free - (InsuranceDekho.com)
  • Sell Car - Free Home Inspection @ CarDekho Gaadi Store
द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?