भारत पहुंची टेस्ला की पहली कार

संशोधित: दिसंबर 08, 2017 11:30 am | cardekho | टेस्ला मॉडल एक्स

टेस्ला मोटर्स की पहली कार भारत पहुंच गई है। भारत में ब्लू कलर वाली मॉडल एक्स ने कदम रखा है। भारतीय कारों की तरह इसका स्टीयरिंग व्हील भी राइट साइड में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी व्यक्ति ने अपने पर्सनल इस्तेमाल के लिए इस कार अमेरिका से मंगवाया है।

टेस्ला ने भारत में एंट्री की अभी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। भारतीय कार बाजार से कंपनी मॉडल 3 की बुकिंग ले रही है, हालांकि अभी तक कंपनी ने इसे यहां लॉन्च नहीं किया है।

भारत आई मॉडल एक्स की बात करें तो इसे मुंबई में ग्रीनविच मेरिडियन लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्ट से मंगवाया गया है। यह मॉडल एक्स का बेस वेरिएंट 75डी है, इस में 75 किलोवॉट की बैटरी लगी है। इसकी पावर के बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है। चर्चाएं हैं कि इसकी पावर 333 पीएस और टॉर्क 525 एनएम है।

अमेरिका की पर्यावरण संरक्षण एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार यह वेरिएंट एक सिंगल चार्ज में 381 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। 97 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.9 सेकंड का समय लगता है।

ब्रिटेन में मॉडल एक्स 75डी की कीमत भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 61 लाख रूपए है। भारत में इंपोर्ट ड्यूटी और टैक्स के बाद इसकी कीमत करीब 1.2 करोड़ रूपए के आसपास हो सकती है। टेस्ला मॉडल एक्स का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलएस, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और ऑडी क्यू7 से होगा।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टेस्ला मॉडल एक्स पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience