• लॉगिन / रजिस्टर

कैमरे में कैद हुई फेरारी की ला फेरारी स्पाइडर

संशोधित पर Mar 16, 2016 06:23 PM द्वारा Nabeel

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Ferrari LaFerrari Spider

फेरारी की ला फेरारी, सबसे बेहतरीन हाईब्रिड कारों में शुमार है। इसके साथ ही यह दुनिया में मौजूद सबसे शानदार और खास कारों में से भी एक है। इसकी केवल 499 यूनिट ही बनाई गई हैं। अब फेरारी अपनी इस हाईपर कार का रूफलेस (बिना छत वाला) वर्जन लेकर आई है। एक प्राइवेट इंवेट के दौरान शो-केस की गई इस कार की फोटो ऑनलाइन सामने आई हैं। तस्वीरें पुख्ता संकेत देती हैं कि ला फेरारी स्पाइडर का रूफलेस वर्जन जल्द आएगा।

 

Ferrari LaFerrari

ला फेरारी स्पाइडर को फेरारी के 70 साल पूरे होने के मौके पर जून में एक इंवेट के दौरान भी पेश किया जा सकता है। अफवाहें यह भी हैं कि यह हाइपर कार सामने आने से पहले ही अपने-अपने खास ग्राहकों के पास पहुंच भी चुकी हैं। कहा जा रहा है कि जिन लोगों के पास पहले से फेरारी एफएक्सएक्स-के मॉडल हैं उन्हें इस मॉडल के लिए प्राथमिकता दी गई।

Ferrari LaFerrari

फेरारी की ला फेरारी में 6.3 लीटर का वी-12 इंजन लगा है जो 789 हॉर्सपावर की पावर जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 120 किलोवॉट की इलेक्ट्रिक मोटर भी काम करती है जिसकी मदद से यह इंजन कुल 949 बीएचपी पावर के साथ 899 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार की टॉप स्पीड 350 किमी प्रति घंटा है। यह स्पोर्ट्स कार सात  सेकंड से भी कम वक्त में 0-200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पा लेती है।

Ferrari LaFerrari

अपने सेगमेंट में इस सुपरकार का मुकाबला फिलहाल पोर्शे-918 और मैकलेरेन-पी1 से है। यह तीनों हाईब्रिड सुपरकार हैं लेकिन तीनों ही हर मामले में अलग हैं।  ला फरारी के बारे में और जानकारी के लिए इस कार के शोकेस होने का इंतजार करना होगा। इसमें कोई शक नहीं कि फेरारी की यह कार काफी प्रभावशाली कार होगी।

यह भी पढ़ें :

भारत में लॉन्च हुई फेरारी-488जीटीबी, कीमत 3.88 करोड़ रूपए

इमेज: सैम मूर्स फोटोग्राफी

द्वारा प्रकाशित

Write your कमेंट

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?