• लॉगिन / रजिस्टर

भारत में लाॅन्च हुई फेरारी केलिफोर्निया टी, कीमत 3.45 करोड़ रूपए

संशोधित पर Aug 27, 2015 02:02 PM द्वारा Abhijeet for फेरारी कैलिफ़ोर्निया टी

  • 0 व्यूज़
  • Write a कमेंट

रफ्तार के साथ परफोरमेंस चाहने वालों की पहली पसंद और भारत की जानी-मानी सुपरकार ब्रांड फेरारी ने भारतीय सुपरकार मार्केट सेग्मेंट में फिर से प्रवेश करते हुए अपनी नई ‘केलिफोर्निया टी’ कार को देश में लाॅन्च किया है। हार्डटाॅप कनवर्टिबल इस स्पोर्ट कार को नई डिज़ाइन और बेहतर परफोरमेंस के साथ फिर से लाॅन्च किया गया है जिसकी कीमत 3.45 करोड़ रूपए (एक्सशोरूम, नई दिल्ली) रखी गई है।

वैसे तो यह बताने की जरूरत नहीं कि लोगों को इसकी पहचान बताने के लिए फेरारी का नाम ही काफी है और यह ब्रांड सीरीज़ हमेशा से ही अपनी स्पीड और अपने आकर्षक लुक के लिए जानी जाती है। नई केलिफोर्निया टी में भी इस सभी बातों का ध्यान रखा गया है, साथ ही एयरोडायन्मिक बाॅडी डिज़ाइन व गहरी केरेक्टर लाइन इसे और भी ग्लाॅसी लुक देती है। इस कार में F1, ड्यूल क्लच 7-गियर बाॅक्स का इस्तेमाल किया गया है, वहीं 19-इंच के बड़े और स्टाइलिश अलाॅय इसके साइड प्रोफाइल आ आकर्षण और बढ़ा देते हैं।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो केलिफोर्निया टी में 3.9-लीटर बी-टर्बो वी8 इंजन लगा है जो 552बीएचपी की पावर जनरेट करता है, साथ ही इसमें बूस्ट मेनेजमेंट सिस्टम का भी इस्तेमाल किया गया है। इस सुपरकार की टाॅप स्पीड 315 किमी प्रति घंटा है जो केवल 0-100 किमी की स्पीड केवल 3.6 सैकेण्ड में पकड़ लेती है। फेरारी की एक डीलरशिप मुम्बई में है और दूसरी दिल्ली में खोली जा रही है, उक्त दोनों डीलरशिप पर कार की बुकिंग कराई जा सकती है।

अधिक जानने के लिए का एक्सक्लूसिव वीडियो देखें :-

द्वारा प्रकाशित

Ferrari California पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
आपका शहर कौन सा है?