• लॉगिन / रजिस्टर

हुंडई कोना फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जल्द इसी डिजाइन में नजर आएगी नई कोना इलेक्ट्रिक

संशोधित: सितंबर 03, 2020 09:52 am | सोनू | हुंडई कोना

  • 3255 व्यूज़
  • Write a कमेंट

नया डिजाइन अपडेट मिलने के बाद हुंडई कोना पहले से ज्यादा स्टाइलिश और आकर्षक हो गई है।

  • नई कोना पहले से 40 मिलीमीटर ज्यादा लगी है, जिससे चलते इसमें पीछे वाली सीटों पर ज्यादा लेगरूम स्पेस मिलेगा।
  • इसके नए एन लाइन वेरिएंट में एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ स्पोर्टी अपडेट दिए गए हैं।
  • रेगुलर फ्यूल इंजन वाली कोना और कोना हाइब्रिड भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।
  • भारत में केवल हुंडई कोना इलेक्ट्रिक बिकती है और जल्द ही इसे भी फेसलिफ्ट अपडेट दिया जाना है।

हुंडई ने फेसलिफ्ट कोना से पर्दा उठाया है। इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी बनाया गया है। साथ ही कंपनी ने इसकी लंबाई भी बढ़ाई है, जिसके चलते इसके कार्गो स्पेस और पीछे वाली सीटों पर लेगरूम स्पेस बढ़ा है।

इस बार कंपनी ने इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की वेरिएंट लिस्ट में एक नया स्पोर्टी मॉडल एन लाइन भी शामिल किया है।

सबसे पहले बात करते हैं स्टैंडर्ड कोना की... इसके डिजाइन को अपडेट किया गया है और इसमें प्रोटेक्टिव क्लेडिंग दी गई है। इसकी लंबाई पहले से 40 मिलीमीटर बढ़ी है। राइडिंग के लिए इसमें 17 इंच के व्हील दिए गए हैं, वहीं 16 इंच और 18 इंच के व्हील का ऑप्शन भी मिलेगा। नई कार वाला फील देने के लिए कंपनी ने इसमें नए एलईडी डीआरएल भी दिए हैं।

इसके केबिन में भी मामूली अपडेट किए गए हैं। इसके सेंटर कंसोल पर फीचर्स को होरिजोंटल लेआउट में पोजिशन किया गया है। इसमें एम्बिएंट लाइटिंग भी शामिल गई है। इसके इंटीरियर को स्टैंडर्ड ब्लैक के अलावा टू-टोन लाइट बैज और खाकी कलर स्कीम में भी पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : हुंडई ने शुरू किया 'लॉयल्टी प्रोग्राम', नए ग्राहकों को मिल सकेगा फायदा

एन-लाइन वेरिएंट को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें और भी कई कॉस्मैटिक अपडेट किए गए हैं। इसमें साइड फिन के साथ बॉडी-कलर एयरोडायनामिक लिप का इस्तेमाल हुआ है, जिसे रेगुलर स्किड प्लेट से रिप्लेस किया गया है। राइडिंग के लिए इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं इसके एयर इनटेक सेक्शन पर भी एलईडी एलीमेंट का इस्तेमाल हुआ है। इसके इंटीरियर को भी स्पोर्टी रखा गया है। इंटीरियर को यूनिक वन-टोन ब्लैक कलर में पेश किया है, जिसमें स्पोर्टी फील देने के लिए जगह-जगह रेड स्टिचिंग दी गई है। वहीं इसमें स्पोर्टी मेटल पेडल और गियर स्टिक पर एन लाइन लोगो भी दिया गया है।

फीचर लिस्ट की बात करें तो रेगुलर कोना और एन लाइन वेरिएंट दोनों में 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (पहले 7 और 8 इंच सिस्टम दिया गया था), नया 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में अभी तक कोना के रेगुलर फ्यूल इंजन और हाइब्रिड वर्जन को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। भारत में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक नाम से इसका इलेक्ट्रिक वर्जन बिकता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही फेसलिफ्ट कोना इलेक्ट्रिक में भी यही अपडेट मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सितंबर 2020 में लॉन्च हो सकती हैं ये कारें

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई कोना पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience