एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर, टाटा टियागो ईवी को देगी टक्कर

संशोधित: अक्टूबर 06, 2022 06:40 pm | सोनू

  • 866 व्यूज़
  • Write a कमेंट

ऑटो एक्सपो 2023 में एमजी की 2-डोर इलेक्ट्रिक देखने को मिल सकती है।

MG Air EV

  • वुलिंग (एमजी) एयर ईवी को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिसे 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।
  • यह 4 सीटर कॉम्पैक्ट ईवी तीन मीटर से कम लंबी है यानी ये साइज में ऑल्टो 800 से भी छोटी है।
  • अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसमें 17.3केडब्ल्यूएच और 26.7केडब्ल्यूच बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है जिनकी सर्टिफाइड रेंज क्रमशः 200 और 300 किलोमीटर है।

एमजी एयर ईवी (MG Air EV) को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है जिससे संकेत मिल रहे हैं कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च कर सकती है। यहां लॉन्च के बाद यह भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक हो सकती है। इसके प्रोडक्शन रेडी वर्जन से 2023 ऑटो एक्सपो में पर्दा उठ सकता है।

MG Air EV

एमजी एयर ईवी एक 2-डोर, 4 सीटर कॉम्पैक्ट ईवी होगी। इसकी लंबाई 2.97 मीटर और चौड़ाई 1.51 मीटर होगी, इस हिसाब से यह साइज में मारुति ऑल्टो 800 और रेनो क्विड से भी छोटी होगी। अल्टो और क्विड की लंबाई क्रमशः 3.4 मीटर और 3.7 मीटर है।

MG Air EV
MG Air EV

फोटोज में इस कार के इंटीरियर में दिए गए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की भी झलक देखने को मिली है। इंडोनेशियन मार्केट में एमजी एयर ईवी में 10.25 इंच डिजिटल फ्लोटिंग डिस्प्ले और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और ड्यूल एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ये इलेक्ट्रिक कार दो बैटरी पैकः 17.3केडब्ल्यूएच और 26.7केडब्ल्यूएच में उपलब्ध है। इसमें लगी इलेक्ट्रिक मोटर 40 पीएस की पावर देती है और ये रियर व्हील ड्राइव कार है। इसके स्मॉल बैटरी पैक वाले मॉडल की फुल चार्ज में सर्टिफाइड रेंज 200 किलोमीटर है जबकि बड़े बैटरी वाला मॉडल फुल चार्ज में 300 किलोमीटर की दूरी तय करता है।

MG Air EV

एमजी इंडिया ने कुछ समय पहले कहा था कि वह भारत के लिए 10 लाख से 15 लाख रुपये वाली एक मास मार्केट इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है। हमारा मानना है कि कंपनी इसी कार की बात कर रही थी। यह इलेक्ट्रिक कार हाल ही में लॉन्च हुई टाटा टियागो ईवी को टक्कर देगी। टियागो ईवी की प्राइस 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें : 2023 एमजी हेक्टर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कॉन्सेट से उठा पर्दा, क्या भारत आएगी ये एसयूवी कार?

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    Write your कमेंट

    Read Full News

    ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

    • पॉपुलर
    • अपकमिंग
    ×
    We need your सिटी to customize your experience