डैटसन ने दिखाई गो-क्रॉस की झलक

प्रकाशित: जनवरी 19, 2016 12:34 pm । saadडैटसन गो क्रॉस

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Datsun GO Cross

ऑटो एक्सपो-2016 बेहद करीब है। इसे लेकर दिनों-दिन हलचलें बढ़ती जा रही हैं। लोगों को अपनी ओर खींचने के लिए हर कंपनी कुछ न कुछ जानकारियां साझा कर रही हैं। इसी सिलसिले में डैटसन इंडिया ने भी ऑटो एक्सपो से पहले ही गो-क्रॉस की झलक दिखाई है।

इसे पहली बार पिछले साल आयोजित हुए टोक्यो इंटरनेशनल ऑटो शो में दिखाया गया था। डैटसन की ओर से जारी की गई तस्वीरें संकेत देती हैं कि इसे जल्दी ही भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। इस समय भारतीय बाज़ार में छोटी क्रॉसओवर और एसयूवी हॉट ट्रेंड में शामिल हैं और ऐसी कारों को हाथों-हाथ लिया जा रहा है।

Datsun GO Cross

गो-क्रॉस को गो-प्लस एमपीवी के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कार का फ्रंट काफी अग्रेसिव है। स्टाइलिश अलॉय व्हील्स और बॉडी पर दी गई क्लैडिंग इसे बोल्ड और मस्कुलर बनाते हैं। अभी तक कार के इंटीरियर की जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि इस कार में काफी फीचर्स देखने को मिलेंगे। यह 5 या 7 सीटर कार होगी। ऐसी भी संभावना है कि इसे अलग-अलग ट्रिम्स में दोनों ही सीटों के विकल्पों के साथ उतारा जाए।

पावर की बात करें तो आने वाली गो-क्रॉस में 1­.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 65 पीएस पावर और 104 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसमें गो-प्लस की तरह ही 5-स्पीड गियर ट्रांसमिशन देखने को मिलेगा।
ऑटो एक्सपो में गो-क्रॉस के अलावा  रेडी-गो हैचबैक को भी प्रदर्शित किया जाएगा है। यह छोटी कार एंट्री लेवल हैचबैक होगी जिसे निसान-रेनो के कॉमन सीएमएफ प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसमें रेडी-गो में उसी इंजन का ही इस्तेमाल होगा जो रेनो क्विड में दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

चेन्नई में फिर दिखी डटसन रेडी-गो

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    डैटसन गो क्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का

    ट्रेंडिंगएमयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience