• लॉगिन / रजिस्टर

डैटसन ने ऑटो एक्सपो में दिखाया गो-क्रॉस कॉन्सेप्ट

प्रकाशित: फरवरी 03, 2016 07:58 pm । अभिजीतडैटसन गो क्रॉस

  • 11 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Datsun Go-Cross

डैटसन ने अपनी पहली क्रॉसओवर कार गो-क्रॉस को पेश कर दिया है। इस कार की पहली झलक जापान में टोक्यो इंटरनेशनल मोटर शो-2015 के दौरान देखने को मिली थी। गो-क्रॉस का कॉन्सेप्ट एमपीवी गो-प्लस के प्लेटफॉर्म पर तैयार हुआ है। गो-क्रॉस इस साल के मध्य तक बाजार में आ सकती है।

कॉन्सेप्ट को देखते हुए इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इसे लेकर काफी गंभीर है। गो-क्रॉस के अगले हिस्से में शार्प डिजायन वाले हैडलैंप्स और बड़े फॉग लैंप्स दिए गए हैं। यह पुरानी स्कोडा येती की याद दिलाते हैं। हालांकि यह अभी कॉन्सेप्ट ही है लेकिन मना जा रहा है कि प्रोडक्शन वर्जन में बॉडी पर दी गई ब्लैक क्लैडिंग, अगला और पिछला बंपर का डिजायन और कार का मूलभूत ढांचे समेत काफी सारे फीचर्स कॉन्सेप्ट वर्जन जैसे ही होंगे।

Datsun Go-Cross (Rear)

उम्मीद की जा सकती है कि कॉन्सेप्ट वर्जन की तरह ही बाजार में उतरने वाली कार का केबिन भी स्पोर्टी होगा। कार को पांच और सात सीटों के विकल्प के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें टच-स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, डिजिटल ड्राइवर इंफॉर्मेशन क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

कार के इंजन की बात करें तो इसमें डैटसन गो की तरह ही तीन सिलेंडर वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। डीज़ल वर्जन में रेनो डस्टर में दिया गया 1.5 लीटर का डीसीआई इंजन होगा। गो-क्रॉस की कीमत 7 से 11 लाख हो सकती है। अगर इसे डैटसन की ओर से सही कीमत पर उतारा गया तो यह कार क्रेटा, ईकोस्पोर्ट और महिन्द्रा टीयूवी-300 को थोड़ी-बहुत टक्कर दे सकती है।

यह भी पढ़ें : जगुआर ने ऑटो एक्सपो में दिखाई एसयूवी एफ-पेस

    द्वारा प्रकाशित
    was this article helpful ?

    0 out ऑफ 0 found this helpful

    डैटसन गो क्रॉस पर अपना कमेंट लिखें

    1 कमेंट
    1
    R
    rambabu prajapat
    Feb 7, 2017 10:50:18 AM

    hiiii

    और देखें...
      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News
      ×
      आपका शहर कौन सा है?