बीवाईडी एटो 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

प्रकाशित: अक्टूबर 13, 2022 10:14 am । सोनूबीवाईडी एटो 3

  • 1524 व्यूज़
  • Write a कमेंट

इसे चाइल्ड और वयस्क दोनों तरह के पैसेजर की सुरक्षा के लिए अच्छा स्कोर मिला है। इसमें एडीएएस फीचर्स भी दिया गया है।

Atto 3 Euro NCAP

बीवाईडी एटो 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी से भारत में पर्दा उठ चुका है। हाल ही में इसके अंतरराष्ट्रीय मॉडल का यूरो एनकैप ने क्रैश टेस्ट किया है जिसमें इसे व्यस्क और चाइल्ड दोनों पैसेंजर की सुरक्षा के लिए 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

व्यस्क पैसेंजर प्रोटेक्शन - 34.7/38पॉइंट (91 प्रतिशत)

यूरो एनकैप प्रोटोकॉल्स के अनुसार एटो 3 (Atto 3) का फ्रंट, लेटरल और रियर इंपेक्ट टेस्ट किया गया है। अधिकांश टेस्ट में कार में फ्रंट पैसेंजर के सिर और पैरो को अच्छा प्रोटेक्शन मिला और बाकी एरिया में प्रोटेक्शन पर्याप्त था। इसके पैसेंजर कंपार्टमेंट को स्टेबल रेटिंग दी गई है। साइड इंपेक्ट टेस्ट में ड्राइवर की चेस्ट प्रोटेक्शन को खराब रेटिंग मिली थी।

यह भी पढ़ें : बीवाईडी एटो 3 Vs एमजी जेडएस ईवी Vs हुंडई कोना इलेक्ट्रिक- रेंज,स्पेसिफिकेशन और फीचर्स कंपेरिजन

Atto 3 Euro NCAP

चाइल्ड पैसेंजर प्रोटेक्शन - 44/49पॉइंट (89 प्रतिशत)

एटो 3 कार में छह और दस साल के बच्चे की डमी को रखकर टेस्ट किया गया था जिसमें फ्रंट और साइड इंपेक्ट टेस्ट में इन दोनों को अच्छा प्रोटेक्शन मिला। इसमें एक टेक्नीकल कमी ये पाई गई की इसमें रियर मिडल सीट के लिए आईएसओफिक्स एंकर नहीं था और इंटीग्रेटेड चाइल्ड-सीट रेस्टरेंट सिस्टम भी नहीं था।

Atto 3 Euro NCAP

सेफ्टी असिस्ट - 12/16 पॉइंट (74 प्रतिशत)

बीवाईडी ने एटो3 में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्ट सिस्टम (एडीएएस) दिया है, इसके अधिकांश फंक्शन भारत आने वाले मॉडल में भी दिए जाएंगे। यूरो एनकैप क्रैश टेस्ट में इसके ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी) ने लैन सपोर्ट सिस्टम के चलते काफी अच्छा परफॉर्म किया। हालांकि यह फीचर ड्राइवर को लैन पर रखने और स्पीड असिस्ट सिस्टम के लिए इसमें दिया गया है। कुल मिलाकर इस एरिया में इसका स्कोर काफी अच्छा रहा।

यह भी पढ़ें : बीवाईडी एटो 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा

रोड यूजर सेफ्टी - 37.5/54 पॉइंट (69 प्रतिशत)

इस टेस्ट में यह पता लगाया जाता है कि हादसे की स्थिति में रोड पर चल रहे यूजर के लिए ये कार कितनी सेफ साबित होती है। एटो 3 के बोनट ने पैदल चल रहे पैसेंजर को पर्याप्त प्रोटेक्शन दिया जबकि फ्रंट बंपर से पैर टकराने की संभावनाएं नहीं रही। टेस्ट में पैदल यात्री के पेल्विस एरिया के प्रोटेक्शन को खराब रेटिंग मिली। यहां इसके एईबी ने काफी अच्छा काम किया। इसने पैदल चल रहे यात्रियों को डिटेक्ट किया।

भारत में सुरक्षित कार को अहमियत देने वालों के लिए बीवाईडी एटो 3 बेहतर विकल्प बन सकती है क्योंकि इसे स्ट्रिक्ट क्रैश टेस्ट प्रोटोकॉल में सेफ कार का दर्जा मिला है। भारत में इसे दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा जबकि एटो 3 की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Atto 3 Euro NCAP

बीवाईडी एटो 3 को हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और एमजी जेडएस ईवी से ज्यादा प्रीमियम ऑप्शन के रूप में पेश किया जा सकता है। इसकी सर्टिफाइड रेंज 521 किलोमीटर तक होगी जो इनसे काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें : बीवाईडी एटो 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी इमेज गैलरी: देखिए इस कार की हर एंगल से झलक और जानिए क्या मिलेगा इसमें खास

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

बीवाईडी एटो 3 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंग इलेक्ट्रिक कारें

  • पॉपुलर
  • अपकमिंग
×
We need your सिटी to customize your experience