बुगाटी चिरोनः मिलिए दुनिया की सबसे फास्ट कार से, देखें इमेज गैलरी

संशोधित: मार्च 01, 2016 06:19 pm | saad

  • 40 Views
  • Write a कमेंट

लग्ज़री और तेज रफ्तार वाली स्पोर्टस कार निर्माता कंपनी बुगाटी अब एक ऐसी कार ला रही है जिसे शायद  सुपरकार कहना एक गलती ही होगी। क्योंकि यह कार सुपर से कहीं ज्यादा ऊपर है। जी हां, दुनिया की सबसे तेज कार बनाने वाली फ्रेंच कंपनी बुगाती रफ्तार में अपना ही रिकॉर्ड तोडने वाली है। इस कार का नाम है बुगाटी चिरोन। यह कार स्पीड के मामले में बुगाटी की पिछली सबसे तेज कार वेरोन का रिकॉर्ड तोड़ देगी। बुगाती चिरोन को मार्च में होने जा रहे 2016-जिनेवा मोटर शो में शोकेस किया जाएगा।

इसका डिजायन विज़न ग्रेन ट्यूरिज़्मो काॅन्सेप्ट से मिलता जुलता है। इस कार का इंटीरियर काफी लग्ज़री है जिसे डिमांड के अनुसार और भी बेहतर बनाया जा सकता है।

इंजन स्पेक्स की बात करें तो इस सुपरकार में 8.0 लीटर का डब्लू16 इंजन लगा है जो 1500बीएचपी की जबरदस्त ताकत के साथ 1600एनएम का टाॅर्क पैदा करता है। इस कार की टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह महज 2.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इस कार में 7-स्पीड ड्यूल क्लच आॅटोमैटिक गियर बाॅक्स दिया गया है। अगर इन आंकड़ों पर विश्वास करें तो यह अब तक की सबसे फास्ट कार साबित होती है।

आपको बता दें कि इस कार की केवल 500 यूनिट ही का ही निर्माण किया जाएगा। इसकी कीमत 2 मिलियन डॉलर (करीब 12 करोड़ रूपए) के आसपास होगी। कंपनी के मुताबिक बुगाती चिरोन के लिए कंपनी को इसकी लॉन्चिंग से पहले ही 100 से ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हें। चिरोन की बुक हुई यूनिट्स की डिलीवरी ऑफिशियल लॉन्चिंग के साथ शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें;  8 मार्च को लॉन्‍च होगी मर्सिडीज़ की मैबेक एस600 गार्ड बुलेटप्रूफ कार

देखें, बुगाटी चिरोन की इमेज गैलरी

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your कमेंट

Read Full News

कार न्यूज़

ट्रेंडिंगकारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience