• लॉगिन / रजिस्टर

बीएस6 टाटा हैरियर ऑटोमैटिक से उठा पर्दा, बुकिंग हुई शुरू 

संशोधित पर feb 04, 2020 11:38 am द्वारा nikhil for टाटा हैरियर

  • 1490 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट होने के बाद अब आखिरकार टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हैरियर (Harrier) के बीएस6 वर्ज़न और ऑटोमैटिक वेरिएंट की बुकिंग शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक 30,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर अपने नजदीकी टाटा शोरूम या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से इसे बुक करवा सकते हैं।   

इसी के साथ कंपनी ने हैरियर के लाइन-अप में नया वेरिएंट भी जोड़ा है जिसे 'एक्सजेड+ (XZ+)' नाम दिया गया है। इस नए टॉप वेरिएंट में आपको पुराने वाले फीचर्स के अलावा पैनोरामिक सनरूफ, 6-वे एडजस्टेब्ल पावर ड्राइवर सीट, ऑटो डिमिंग इंटरनल-रियर-व्यू-मिरर (आईआरवीएम), 17-इंच के ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स जैसे नए फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी ने नए रेड कलर एक्सटीरियर की भी पेशकश की है जिसके साथ ब्लैक कलर रूफ मिलेगी। इसके अलावा, अब हैरियर के सभी वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) का फीचर भी मिलेगा। 

कंपनी ने हैरियर के मौजूदा 2.0-लीटर डीजल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स (BS6) पर भी अपडेट किया है। इस अपडेट के बाद अब यह इंजन 170पीएस की पावर जनरेट करेगा जो बीएस4 वर्ज़न के मुकाबले 30पीएस ज्यादा है। इस लिहाज़ से यह अब एमजी हेक्टर और जीप कंपास के बराबर पावर देगी। हैरियर के टॉर्क आउटपुट (350एनएम) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

इस इंजन के साथ अब ग्राहकों को दो गियरबॉक्स ऑप्शन मिलेंगे जिनमे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक (न्यू) शामिल हैं। यही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन आपको हुंडई की कुछ कारों में भी मिलता है। 

हैरियर के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (Automatic Gearbox) का ऑप्शन एक्सएम (XM), एक्सजेड (XZ) और एक्सजेड+ (XZ+) वेरिएंट के साथ मिलेगा। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाले इन वेरिएंट्स को क्रमश: 'एक्सएमए (XMA)', 'एक्सजेडए (XZA)' और 'एक्सजेडए+ (XZA+)' नाम से जाना जाएगा।  

उम्मीद है कि टाटा हैरियर के इस बीएस6 वर्ज़न को ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया जाएगा। वर्तमान में हैरियर की कीमत ₹ 13.43 लाख से ₹ 17.3 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। बीएस6 नॉर्म्स पर अपडेट के चलते इसकी कीमत में इज़ाफ़ा होगा। अनुमानित तौर पर हैरियर के नए एक्सजेड+ (मैनुअल) वेरिएंट की कीमत इसके मौजूदा एक्सजेड वेरिएंट की तुलना में लगभग ₹ 1.5 लाख ज्यादा रह सकती है।

2020 टाटा हैरियर का मुकाबला मौजूदा मॉडल की तरह एमजी हेक्टरमहिंद्रा एक्सयूवी500जीप कंपास और  हुंडई क्रेटा  किया सेल्टोस के टॉप वेरिएंट के साथ जारी रहेगा। 

साथ ही पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस होने वाली 40 ऐसी कारें जिन पर रहेगी सबकी नज़र 

द्वारा प्रकाशित

टाटा हैरियर पर अपना कमेंट लिखें

2 कमेंट्स
1
S
sanjay garg
May 22, 2020 9:57:09 PM

When it can be delivered mk

    जवाब
    Write a Reply
    1
    D
    dr shaji issac
    Feb 5, 2020 1:22:40 PM

    Do we have petrol version?

      जवाब
      Write a Reply
      Read Full News

      कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

      एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
      • ट्रेंडिंग
      • हाल का
      ×
      आपका शहर कौन सा है?