• लॉगिन / रजिस्टर

बंद हुई बीएस4 होंडा सिटी डीज़ल, लेकिन इस तर​ह करेगी वापसी!

संशोधित पर apr 07, 2020 11:39 am द्वारा bhanu for होंडा सिटी 2020

  • 2398 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • 1.5 लीटर डीज़ल इंजन को बीएस6 नॉर्म्स के अनुसार अपडेट किया जा चुका है, लेकिन अभी यह केवल अमेज़ (Honda Amaze) में ही है उपलब्ध
  • होंडा सिटी (Honda City) में 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था यह इंजन, 5-स्पीड एमटी और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता था इस इंजन के साथ
  • होंडा सिटी के न्यू जनरेशन मॉडल में दोबारा से पेश किया जाएगा डीज़ल इंजन
  • कोविड-19 बीमारी के चलते जनरेशन-5 होंडा सिटी (Fifth Generation Honda City) की लॉन्चिंग टली

1 अप्रैल 2020 से लागू हुए बीएस6 नॉर्म्स के चलते होंडा (Honda) ने अपनी सिटी सेडान (City Sedan) के डीज़ल वेरिएंट को बंद कर दिया है। अब यह कार केवल 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध है जिसका पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश: 119 पीएस और 145 एनएम है। होंडा सिटी पेट्रोल (Honda City Petrol) की प्राइस 9.91 लाख रुपये से लेकर 14.31 लाख रुपये के बीच है। वहीं, सिटी डीज़ल (Honda City Diesel) की प्राइस 11.17 लाख रुपये से लेकर 14.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच थी। 

बीएस4 होंडा सिटी डीज़ल में 1.5 लीटर इंजन दिया गया था जो 100 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम था। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया था। होंडा इस इंजन का बीएस6 अवतार पेश कर चुकी है जो केवल अमेज़ सेडान (Honda Amaze) में ही उपलब्ध है। होंडा, सिटी डीज़ल को ​नेक्सट जनरेशन मॉडल के साथ फिर से पेश करेगी जो आने वाले कुछ समय में डब्ल्यूआरवी (Honda WRV) और जैज़ (Honda Jazz) के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

Honda City 2020

नई होंडा सिटी 2020 (New Honda City 2020) को 16 मार्च के दिन शोकेस किया जाना था, मगर भारत में कोरोनावायरस महामारी के फैलने से कंपनी को ये इवेंट अनिश्चितकाल के लिए टालना पड़ा। अब न्यू होंडा सिटी से ऑफिशियली पर्दा उठाए जाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है, मगर इस कार के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी हम आपसे शेयर कर रहे हैं जो इस प्रकार है:- 

यह भी पढ़ें : अब नहीं मिलेगी होंडा सिविक डीजल, जानिए क्यों हुई बंद

  •  एक आरटीओ दस्तावेज के अनुसार नई सिटी पहले की तरह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में ही उपलब्ध होगी। हालांकि, इस बार इसका पावर आउटपुट पहले से 2 पीएस ज्यादा (121 पीएस) होगा। इस इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। 
  • इसके अलावा सिटी सेडान में 1.5 लीटर बीएस6 डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल दिया जाएगा और सीवीटी गियरबॉक्स ऑप्शनल रखा जा सकता है। 
  • नई सिटी तीन वेरिएंट: वी, वीएक्स और जेडएक्स में उपलब्ध होगी। इस अपकमिंग 5-सीटर कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड सीट्स,एलईडी हेडलैंप और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं। 

होंडा की ओर से सिटी 2020 को लॉन्च किए जाने को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद है कि कोरोनावायरस का प्रकोप नियंत्रण में आने के बाद यह कार लॉन्च हो सकती है। नई होंडा सिटी की प्राइस (New Honda City Price) 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। पहले की तरह इसका मुकाबला हुंडई वरना फेसलिफ्ट (Hyundai Verna Facelift), मारुति सियाज (Maruti Ciaz), टोयोटा यारिस (Toyota Yaris), स्कोडा रैपिड (Skoda Rapid) और फोक्सवैगन वेंटो (Volkswagen Vento) से होगा। 

यह भी पढ़ें : क्रैश टेस्ट में नई होंडा सिटी को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी 2020 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?