• लॉगिन / रजिस्टर

क्रैश टेस्ट में नई होंडा सिटी को मिली 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

प्रकाशित पर apr 01, 2020 02:20 pm द्वारा stuti for होंडा सिटी 2020

  • 4372 व्यूज़
  • Write a कमेंट

  • एशियन एनकैप द्वारा सिटी के थाईलैंड वर्जन का टेस्ट किया गया, जिसमें 4 एयरबैग, एबीएस, ईएससी और ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम दिए गए थे।
  • क्रैश टेस्ट में पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी को एडल्ट सेफ्टी और चाइल्ड सेफ्टी के लिए अच्छे आंकड़े प्राप्त हुए।
  • कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते इसकी भारत में लॉन्च डेट आगे बढ़ा दी गई है।

यदि आप पांचवी जनरेशन की होंडा सिटी (Fifth-gen Honda City) का लंबे समय से इंतज़ार कर रहे हैं, तो अब आपके पास इसकी प्रतीक्षा करने के कई और कारण भी हैं। हाल ही में एशियन एनकैप के क्रैश टेस्ट में इसे पैसेंजर सेफ्टी के लिए 5-स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह क्रैश टेस्ट नई सिटी के थाईलैंड वर्जन पर हुआ है, हालांकि इससे हम अनुमान लगा सकते हैं कि भारत आने वाली 2020 सिटी सेडान कितनी सुरक्षित होगी।

 

क्रैश टेस्ट के दौरान होंडा सिटी के केबिन के फ्रंट हिस्से को एकदम स्थिर बताया गया है। फ्रंट से हुए क्रैश टेस्ट के दौरान गाड़ी में रखी डमी के ऊपरी और निचले हिस्से को अच्छी सुरक्षा मिली। इस दौरान 3-साल और 18 महीने के बच्चे की डमी का भी इस्तेमाल किया गया था। चाइल्ड पैसेंजर प्रोटेक्शन की बात करें तो सीआरएस सिस्टम पर बैठी 3-साल और 18 महीने की डमी को उचित फ्रंट और साइड सेफ्टी प्राप्त हुई। क्रैश टेस्ट में इस कार को व्यस्क पैसेंजर की सेफ्टी के लिए 36 में से 32.38 और चाइल्ड सेफ्टी के लिए 49 में से 44.72 रेटिंग मिली। 

यह भी पढ़ें : इमिशन टेस्टिंग के दौरान नज़र आई नई होंडा सिटी 

एशियन एनकैप ने होंडा सिटी थाईलैंड वर्जन के एसवी वेरिएंट पर क्रैश टेस्ट किया। इसमें ड्यूल फ्रंट और साइड एयरबैग स्टैंडर्ड दिए गए हैं। वहीं, गाड़ी का टॉप आरएस वेरिएंट कर्टेन एयरबैग से लैस है। इसके अलावा इसमें प्रीटेन्शनर के साथ सीटबेल्ट, लोड लिमिटर, एबीएस, सीटबेल्ट रिमाइंडर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें : तीन वेरिएंट्स में आएगी नई होंडा सिटी, होगी पहले से ज्यादा बड़ी और पावरफुल

Fifth-gen Honda City

भारतीय बाजार में नई होंडा सिटी (New Honda City) को अप्रैल 2020 तक लॉन्च किया जाना था। लेकिन, लॉकडाउन ने इसकी उपलब्धता को अनिश्चित काल तक के लिए आगे धकेल दिया है। अनुमान है कि लॉन्च होने पर इस गाड़ी में थाईलैंड वर्जन वाले ही सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसकी प्राइस मौजूदा मॉडल के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है।  वर्तमान में होंडा सिटी की प्राइस 9.91 लाख रुपए से 14.31 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

यह भी पढ़ें : होंडा सीआर-वी डीजल हुई बंद, अब नहीं मिलेगा 7-सीटर वर्ज़न 

द्वारा प्रकाशित

होंडा सिटी 2020 पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
s
sandy
Apr 1, 2020 12:24:40 PM

new honda city launch date

    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News
    • ट्रेंडिंग
    • हाल का
    ×
    आपका शहर कौन सा है?