• लॉगिन / रजिस्टर

टेस्टिंग के दौरान दिखी नई बीएमडब्ल्यू एक्स4

संशोधित: दिसंबर 17, 2018 12:02 pm | saransh | बीएमडब्ल्यू एक्स4

  • 14 व्यूज़
  • Write a कमेंट

BMW X4

बीएमडब्ल्यू जल्द ही देश में अपनी सेकंड जनरेशन एक्स4 कूप-एसयूवी को उतारेगा। इसे अगले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हाल ही में इसे रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया। कंपनी ने एक्स4 के फर्स्ट-जनरेशन मॉडल को 2014 में ग्लोबल मार्केट में उतारा था। गौरतलब है कि, फर्स्ट-जन एक्स4 को भारत में लॉन्च नहीं किया गया था। 

एक्स4 को एक्स3 एसयूवी का कूपे वर्ज़न माना जा सकता है। इसे बीएमडब्ल्यू के क्लस्टर आर्किटेक्चर प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। यह बीएमडब्ल्यू एक्स3 एसयूवी से 44 मिलीमीटर लम्बी और 27 मिलीमीटर चौड़ी होगी। कार का व्हीलबेस एक्स3 के समान (2864 मिलीमीटर) ही होगा, हालांकि कार की ऊंचाई एक्स3 से 55 मिलीमीटर कम होगी।  

BMW X4

बी-पिलर तक बीएमडब्ल्यू एक्स4 की डिज़ाइन भी एक्स3 एसयूवी के समान ही है। हालांकि इसमें फ्लोटिंग रूफ लाइन मिलती है, जो कार के टेल तक जाती है। 

BMW X4

उम्मीद की जा रही है कि एक्स4 में भी एक्स3 की तरह दोनों पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्प मिलेंगे। हालांकि इस बात की पुष्टि अब तक नहीं हुई है। बीएमडब्ल्यू एक्स3 में 2.0 लीटर का पेट्रोल और डीज़ल इंजन विकल्प मिलता है। एक्स3 का पेट्रोल इंजन 252 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं इसका डीज़ल इंजन 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस आते है।

BMW X4

बात की जाए कार के दाम की तो, बीएमडब्ल्यू एक्स4 की कीमत एक्स3 और एक्स5 एसयूवी के बीच रहेगी। अनुमानित रूप से इसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपए होने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज जीएलसी कूपे से होगा। 

यह भी पढें : टेस्टिंग के दौरान दिखी एमजी बैजिंग वाली बाउजुन 53

द्वारा प्रकाशित

बीएमडब्ल्यू एक्स4 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?