नई पोर्श क्यान से उठा पर्दा

प्रकाशित: अगस्त 30, 2017 03:58 pm । rachit shadपोर्श क्यान

  • 10 व्यूज़
  • Write a कमेंट

New Porsche Cayenne

पोर्श ने तीसरी जनरेशन की क्यान एसयूवी से पर्दा उठाया है। कंपनी के अनुसार नई क्यान दो वेरिएंट क्यान और क्यान एस में आएगी, इनकी कीमत क्रमशः 42 लाख रूपए और 53 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। भारत में इसे 2018 के बीच में उतारा जाएगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलई, वोल्वो एक्ससी90, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और ऑडी क्यू7 से होगा। दूसरी पोर्श कारों की तरह इसे भी इंपोर्ट करके भारत में बेचा जाएगा।

New Porsche Cayenne

कंपनी के अनुसार नई पोर्श क्यान में दो टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेंगे। क्यान वेरिएंट में 3.0 लीटर का वी6 टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा, जो 340 पीएस की पावर और 450 एनएम का टॉर्क देगा। इसकी टॉप स्पीड 245 किमी प्रति घंटा होगी। 100 की रफ्तार पाने में इसे 5.9 सेकंड का समय लगेगा। क्यान एस वेरिएंट में 2.9 लीटर का वी6 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा, इसकी पावर 440 पीएस और टॉर्क 550 एनएम होगा। इसकी टॉप स्पीड 264 किमी प्रति घंटा होगी, 100 की रफ्तार पाने में इसे 4.9 सेकंड का समय लगेगा। दोनों इंजन नए 8-स्पीड टिपट्रॉनिक एस गियरबॉक्स से जुड़े होंगे जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करेंगे।

New Porsche Cayenne

नई पोर्श क्यान को मजबूत पर कम वज़नी चेसिस पर तैयार किया गया है, इस वजह से यह पहले की तुलना में करीब 65 किलोग्राम तक कम वज़नी है। इसका डिजायन काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता है, हालांकि यहां कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। नई क्यान में आगे की तरफ बड़ा एयर इनटेक सेक्शन, नया बंपर और नई हैडलाइटें दी गई हैं। पीछे की तरफ नए टेललैंप्स और बीच में 3डी एलईडी लाइट वाला पोर्श लोगो दिया गया है। कंपनी के अनुसार नई क्यान के सभी वेरिएंट में एलईडी लाइटें स्टैंडर्ड आएंगी, ग्राहक अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से पोर्श डायनामिक लाइट सिस्टम (पीडीएलएस) और एलईडी मैट्रिक्स बीम हैडलाइट का विकल्प भी चुन सकते हैं।

New Porsche Cayenne

नई क्यान में रियर-व्हील स्टीयरिंग टेक्नोलॉजी का विकल्प भी आएगा, यह फीचर ना केवल कम स्पीड में काम का साबित होगा बल्कि तेज रफ्तार में कार को संतुलित भी रखेगा। हर तरह के रास्तों से पार पाने के लिए इस में पोर्श का सस्पेंशन मैनेजमेंट (पीएएसएम) भी मिलेगा। क्यान एस वेरिएंट में यह फीचर स्टैंडर्ड रहेगा, जबकि क्यान वेरिएंट में इसे ऑप्शनल रखा जाएगा।

New Porsche Cayenne

नई पोर्श क्यान में 12.3 इंच फुल-एचडी टचस्क्रीन मिलेगी, जो नेविगेशन सिस्टम के साथ रियल-टाइम ट्रैफिक की जानकारी देगी। ड्राइवर की सुविधा के लिए इस में दो 7.0 इंच फुली एचडी डिस्प्ले आएंगी, जो कार से जुड़ी कई जानकारी देगी। सुरक्षा के लिए इस में नाइट विज़न असिस्ट, लैन चेंज/कीप असिस्ट, ट्रैफिक जाम असिस्ट, पार्क असिस्ट और अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर भी आंएगे।

New Porsche Cayenne

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

पोर्श क्यान पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
24% की बचत करें! पुरानी पोर्श कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध पोर्श क्यान के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience