2022 टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक टेस्टिंग के दौरान आई नज़र, पहले से ज्यादा हो सकती है रेंज

प्रकाशित: जनवरी 06, 2022 02:19 pm । स्तुतिटाटा नेक्सन ईवी

  • 2540 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2022 Tata Nexon EV

  • नए अलॉय व्हील्स के अलावा इसके एक्सटीरियर पर कोई भी बदलाव नहीं हुए हैं।

  • इसका केबिन पहले जैसा ही रहने की संभावनाएं है।

  • आरटीओ डॉक्युमेंट के अनुसार ज्यादा पावरफुल नेक्सन ईवी को बिक्री के लिए अनुमति पहले ही मिल चुकी है।  

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक के अपडेट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह गाड़ी पूरी तरह से ढकी हुई नज़र आई है। टेस्टिंग की तस्वीरों से संकेत मिले हैं कि इसका अपडेटेड वर्जन जल्द आने वाला है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को 2020 में लॉन्च किया गया था और तब से ही यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग मास-मार्किट इलेक्ट्रिक कार बन गई थी।  

2022 Tata Nexon EV

कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर गौर करें तो नए अलॉय व्हील्स को छोड़कर इसका लुक मौजूदा मॉडल से बिलकुल भी अलग नहीं लगता है। इसका फ्रंट और रियर प्रोफाइल पहले जैसा ही है। इसमें नए कलर ऑप्शंस भी शामिल हुए हैं।

2021 में दिल्ली आरटीओ के एक डॉक्युमेंट के जरिए खुलासा हुआ था कि नेक्सन ईवी के पावरफुल वर्जन को बिक्री की अनुमति मिल गई है। डॉक्युमेंट के अनुसार इसकी पावर 136 पीएस बताई गई थी जो मौजूदा मॉडल से 7 पीएस ज्यादा है।  इसके अलावा दूसरी रिपोर्ट से यह भी संकेत मिले हैं कि इस इलेक्ट्रिक कार में बड़ा बैटरी पैक लगा हुआ हो सकता है।

वर्तमान में नेक्सन इलेक्ट्रिक में 30.2 किलोवाट आवर का बैटरी पैक लगा हुआ है जिसके जरिए यह गाड़ी 312 किलोमीटर की रेंज तय कर लेती है। वहीं, इसका बड़ा बैटरी पैक इससे ज्यादा रेंज देने में सक्षम हो सकता है। 

2022 Tata Nexon EV   

अनुमान है कि इसके केबिन में ज्यादा कोई बदलाव देखने को शायद ही मिलेंगे। इसमें मौजूदा मॉडल वाले ही फीचर्स: 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमेटिक प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और वाइपर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और रियर पार्किंग कैमरा मिलने जारी रहेंगे।    

2022 नेक्सन ईवी की प्राइस मौजूदा मॉडल से ज्यादा रखी जा सकती है। वर्तमान में नेक्सन इलेक्ट्रिक की कीमत 14.24 लाख रुपए से 16.85 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में नेक्सन ईवी का मुकाबला किसी भी कार से नहीं है, लेकिन जल्द ही इसके मुकाबले में महिंद्रा अपनी एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने वाली है। इसके अलावा भारतीय बाजार में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और एमजी ज़ेडएस ईवी जैसी इलेक्ट्रिक एसयूवी कारें भी मौजूद हैं, लेकिन इनकी कीमतें इससे कहीं ज्यादा है। 

यह भी देखें: टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन ईवी पर अपना कमेंट लिखें

1 कमेंट
1
J
joy paohow
Jan 22, 2022 4:46:38 PM

Tata Nexon EV should available in every state of the country. The future car that everyone is dreaming to own one day. The price should be effort able by common people of Indians.

और देखें...
    जवाब
    Write a Reply
    Read Full News

    कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

    नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

    ट्रेंडिंगएसयूवी

    • लेटेस्ट
    • अपकमिंग
    • पॉपुलर
    ×
    We need your सिटी to customize your experience