• लॉगिन / रजिस्टर

2021 हुंडई अल्काजार के इंटीरियर की तस्वीरें हुईं लीक, 6-सीटर और 7-सीटर ऑप्शन में मिलेगी ये कार

प्रकाशित: फरवरी 24, 2021 07:19 pm । सोनूहुंडई alcazar

  • 4408 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Hyundai Alcazar

  • अल्काजार की फोटोज में इसकी सेकंड और थर्ड रो की झलक दिखाई दी है।
  • यह हुंडई कार 6 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिग्रेशन में आएगी।
  • भारत में इसे 2021 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है।
  • इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है।
  • इस कार का कंपेरिजन एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी से होगा।

हुंडई ने हाल ही में यह जानकारी दी है कि वह अपनी अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी को अल्काजार नाम से उतारेगी। यह कंपनी का ग्लोबल प्रोडक्ट होगा जिसे भारत में 2021 के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है। अब हुंडई अल्काजार (Hyundai Alcazar) के इंटीरियर की कुछ तस्वीरें लीक हुईं हैं जिनसे इसकी सेकंड और थर्ड रो सीटिंग की कुछ अहम जानकारी हाथ लगी है।

Hyundai Alcazar

हुंडई अल्काजार की फोटोज पर गौर करें तो आप देख सकते हैं कि इसमें कैप्टन सीट दी गई है। इसका मतलब ये है कि अल्काजार 6 सीटर लेआउट में भी मिलेगी। यह हुंडई क्रेटा का थ्री-रो वर्जन है जिसे 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। इसके 7 सीटर मॉडल में सेकंड रो में बेंच टायप सीट मिलेगी। लीक हुई तस्वीरों के अनुसार इसमें कप होल्डर के साथ इंडिविजुअल आर्मरेस्ट और वायरलेस चार्जिंग स्लोट दिए गए हैं। इसकी सीट पर ड्यूल-टोन क्रीम और ब्लैक कोम्बिनेशन वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है।

इसकी थर्ड रो में बेंच सीट सीट दी गई है जो बच्चों के हिसाब से सही है। इसमें डेडिकेटेड एसी वेंट और यूएसबी पोर्ट भी मिलेंगे, जिसकी तस्वीर में साफ झलक दिखाई दे रही है। इसकी थर्ड रो की सीटें खड़ी रहने पर बूट स्पेस ज्यादा नहीं होगा, वहीं थर्ड रो की सीट को फोल्ड करने के बाद इसका बूट स्पेस क्रेटा से ज्यादा हो सकता है। हुंडई क्रेटा का बूट स्पेस 433 लीटर है।

Hyundai Alcazar

इसमें हुंडई क्रेटा वाले ही फीचर्स मिलेंगे, जिनमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चाजिंग, पैनोरमिक सनरूफ, 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा इसमें पावर टेलगेट, फ्रंट पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री कैमरा समेत कुछ अतिरिक्त फीचर भी दिए जा सकते हैं।

हुंडई अल्काजार 7 सीटर कार में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी नज़र आने वाले हैं जिससे यह रेगुलर क्रेटा से अलग दिखाई देगी। इसके लिए इसमें नई ग्रिल और नए अलॉय व्हील दिए जाएंगे। इसके पीछे वाले हिस्से का डिजाइन नया होगा और यहां पर रैपअराउंड एलईडी टेललैंप दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : पावर और माइलेज करते हैं पसंद तो 10 लाख रुपये से कम बजट वाली इन 13 टर्बो पेट्रोल कारों पर डालिए एक नजर

इसमें हुंडई क्रेटा वाले 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिए जा सकते हैं। टर्बो पेट्रोल इंजन 143 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, वहीं डीजल इंजन का पावर आउटपुट 115 पीएस/250एनएम है। क्रेटा में टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

Hyundai Alcazar

2021 हुंडई अल्काजार की प्राइस क्रेटा से करीब एक लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। वर्तमान में हुंडई क्रेटा की कीमत 9.99 लाख से 17.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। सेगमेंट में इस कार का कंपेरिजन एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी से रहेगा।

यह भी देखें: हुंडई क्रेटा ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

हुंडई alcazar पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
space Image
×
आपका शहर कौन सा है?