टेस्टिंग के दौरान दिखी नई जीप रैंग्लर

संशोधित: मार्च 29, 2018 12:58 pm | dinesh | जीप रैंगलर 2016-2019

  • 15 व्यूज़
  • Write a कमेंट

2018 Jeep Wrangler Spotted Testing

जीप की नई रैंग्लर एसयूवी (जेएल सीरीज) को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। चौथी जनरेशन की रैंग्लर को कंपनी ने लाॅस एंजल्स आॅटो शो-2017 में दुनिया के सामने पेश किया था।

2017 Jeep Wrangler Unlimited

कंपनी के अनुसार नई रैंग्लर को कुछ देशों में उतारा जाएगा, जिस में चीन, ब्राजील, आस्ट्रेलिया, इटली और भारत का नाम शामिल है। भारत में इसे साल के आखिर तक लाॅन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा रैंग्लर की कीमत के आसपास होगी। मौजूदा रैंग्लर की कीमत 67 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। भारत में इसे इंपोर्ट करके बेचा जाएगा।

2018 Jeep Wrangler

तस्वीरों पर गौर करें तो 2018 रैंग्लर का डिजायन काफी माॅर्डन है। इस में 7-स्लाॅट ग्रिल दी गई है। ग्रिल के दोनों ओर राउंड शेप वाले एलईडी हैडलैंप्स और नई डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां बड़ी विंड स्क्रीन, चौकोर टेललैंप्स, टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील और नए बंपर दिए गए हैं।

2018 Jeep Wrangler

अब चलते हैं केबिन की तरफ... केबिन का लेआउट मौजूदा माॅडल से मिलता-जुलता है। फर्क सिर्फ इतना है कि ये ज्यादा माॅर्डन लगता है। इसके सेंटर कंसोल पर 8.4 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और साइड में गोल एसी वेंट दिए गए हैं। टचस्क्रीन के नीचे की तरफ कंट्रोल्स दिए गए हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को ड्यूल-पोड सेटअप में रखा गया है। इस में 7.0 इंच स्क्रीन लगी है, जो मीडिया प्लेबैक, टायर प्रेशर और डिजिटल स्पीड रीडआउट की जानकारी के काम आती है।

2018 Jeep Wrangler

अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई रैंग्लर को 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल, 3.6 लीटर वी6 पेट्रोल और 3.0 लीटर वी6 डीज़ल इंजन में उतारा जाएगा। आस्ट्रेलिया में लाॅन्च होने वाली रैंग्लर में कंपनी 2.2 लीटर का डीज़ल इंजन देगी। देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी भारत आने वाली नई रैंग्लर में कौन सा इंजन देगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में नया 8-स्पीड आॅटोमैटिक गियरबाॅक्स दिया जा सकता है।

यह भी पढें : क्या खासियतें समाई हैं जीप कंपास ट्रेलहॉक में, जानिये यहां...

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

जीप रैंगलर 2016-2019 पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience