• लॉगिन / रजिस्टर

जानिये कैसा है नई स्कोडा ऑक्टाविया का केबिन

प्रकाशित पर Nov 07, 2016 07:41 PM द्वारा Nabeel for स्कोडा ऑक्टाविया

  • 9 व्यूज़
  • Write a कमेंट

स्कोडा ने नई ऑक्टाविया की बाहरी झलक दिखाने के बाद इसके केबिन और फीचर से भी पर्दा उठा दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। कार की डिलिवरी अगले साल शुरू होगी।

स्कोडा ने नई ऑक्टाविया के केबिन में ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। इन में कुछ नए फीचर जोड़े गए हैं। इसके डैशबोर्ड पर 9.2 इंच डिस्प्ले वाला ‘कोलंबस’ इंफोटेंमेंट कम नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। इसे वाई-फाई हॉटस्पॉट और एलटीई (4जी) मॉड्यूल से जोड़ा गया है। इससे तेज स्पीड इंटरनेट के साथ 150 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड मिलेगी। इसके अलावा मिररलिंक, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी इसमें मिलेगी।

मनोरंजेन के लिए लॉरिन और क्लेमेंट वेरिएंट में बोलेरो साउंड सिस्टम स्टैंडर्ड मिलेगा। इसमें हाई रेज्यूलेशन वाली 8.7 इंच की टचस्क्रीन के साथ प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी मिलेंगे। यह सेंसर ड्राइवर की अंगुलियों के मूवमेंट को भांप कर कुछ फीचर्स को कंट्रोल करते हैं।

2017 स्कोडा ऑक्टाविया में दूसरा रोचक फीचर है कस्टमाइज की (चाभी)। इसमें तीन कस्टमाइज-की दी गई है। इनकी मदद से ड्राइवर ड्राइविंग प्रोफाइल सिलेक्शन, असिस्टेंस सिस्टम, इनडोर और आउटडोर लाइट, क्लाइमेट कंट्रोल, इंफोटेंमेंट सिस्टम और सीटों को अपने मुताबिक एडजस्ट कर सकता है।

इसके अलावा इसमें हीटेड स्टीयरिंग व्हील, डेकोरेटिव लाइट गाइड स्ट्रिप डोर के साथ दस तरह की एम्बिएंट लाइटिंग मोड और बूट में रिमूवेबल एलईडी फ्लैश लाइट भी मिलेंगे।

नई ऑक्टाविया में वायरलेस फोन चार्जिंग की सुविधा के साथ ही फोन को कार के एंटेना से कनेक्ट करने की सुविधा मिलेगी। एंटेना से कनेक्ट होने पर फोन को कार के अंदर बेहतर सिग्नल मिलते रहेंगे। इसके अलावा इस में केंटन साउंड सिस्टम भी मिलेगा, जो 8 स्पीकर से जुड़ा होगा। डैशबोर्ड के बीच में सेंटर स्पीकर और बूट में सबवूफर दिया गया है।

कुल मिलाकर नई ऑक्टाविया के फीचरों पर नज़र डालें तो ये काफी प्रभावित करने वाले हैं और आमतौर पर ऐसे फीचर इस सेगमेंट से ऊपर वाली कारों में देखने को मिलते हैं। उम्मीद है कि स्कोडा फैंस को नई ऑक्टाविया लुभाने में कामयाब रहेगी। हालांकि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

द्वारा प्रकाशित

स्कोडा ऑक्टाविया पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत न्यू दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
आपका शहर कौन सा है?