• लॉगिन / रजिस्टर

कैमरे में कैद हुआ शेवरले ट्रेलब्लेज़र का फेसलिफ्ट मॉडल

प्रकाशित: जुलाई 04, 2016 12:56 pm । raunakशेवरले ट्रेलब्लेज़र

  • 12 व्यूज़
  • Write a कमेंट

जनरल मोटर्स ने भारत में शेवरले ट्रेलब्लेज़र के फेसलिफ्ट की टेस्टिंग शुरू कर दी है। हाल ही में दिल्ली-एनसीआर में रोड टेस्ट के दौरान इसकी झलक कैमरे में कैद हुई।

नई ट्रेलब्लेज़र का कॉन्सेप्ट बैंकॉक मोटर शो में पेश किया गया था। इसके बाद मई में ब्राजील में इसका प्रोडक्शन मॉडल शो-केस किया गया था।

नई ट्रेलब्लेज़र की बात करें तो इसके अगले हिस्से में काफी बदलाव नजर आएंगे। यहां नई ग्रिल और नए हैडलैंप्स के साथ डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई हैं। साइड और पीछे की प्रोफाइल में ध्यान दें तो यहां कोई बड़ा बदलाव नजर नहीं आएगा। हालांकि साइड में नई ट्रेलब्लेज़र को 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

अब आते हैं केबिन की तरफ, इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव कार के डैशबोर्ड में नजर आएगा। मौजूदा वर्जन की तुलना में इसका डैशबोर्ड नया और प्रीमियम नजर आता है। ट्रेलब्लेज़र फेसलिफ्ट को तैयार करने में शेवरले ने अच्छी क्वालिटी की सामग्री का इस्तेमाल किया है। बात करें कार में मिलने वाले फीचर्स की तो यहां नई जनरेशन का शेवरले माईलिंक इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जो एपल कारप्ले और गूगल एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा दूसरा बदलाव नजर आएगा कार के स्टीयरिंग पर, मौजूदा वर्जन में हाईड्रॉलिक पावर स्टीयरिंग दिया गया है। जबकि नई ट्रेलब्लेज़र में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग लगा है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें मौजूदा मॉडल का 2.8 लीटर का डीज़ल इंजन ही मिलेगा। जो 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। संभावना है कि भारत में यह कार साल 2017 की शुरूआत से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। अटकलें हैं कि नई ट्रेलब्लेज़र को 4 व्हील ड्राइव वर्जन के अलावा कई वेरिएंट में उतारा जाएगा। मौजूदा समय में यह कार केवल एक वेरिएंट और 2 व्हील ड्राइव ऑप्शन में ही उपलब्ध है।

भारत में शेवरले काफी तेज़ी से बदलाव की प्रक्रिया में जुटी हुई है। कंपनी यहां मौजूद कारों की रेंज को अपडेट करने में लगी हुई है। नई योजना के तहत शेवरले ने भारत में पहले स्पिन एमपीवी की लॉन्चिंग को रद्द कर दिया, फिर एंजॉय एमपीवी को भी बाजार से हटा लिया। अब कंपनी नई बीट हैचबैक और बीट के प्लेटफॉर्म पर बनी कॉम्पैक्ट सेडान को जल्द उतारने की तैयारी में है।

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

शेवरले ट्रेलब्लेज़र पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
×
We need your सिटी to customize your experience