• English
  • Login / Register

मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 जैसी ऊंची एसयूवी कार के केबिन में प्रवेश करना कितना है आसान, वीडियो में देखें इसकी झलक

संशोधित: मई 24, 2024 01:32 pm | सोनू | मर्सिडीज मेबैक जीएलएस

  • 489 Views
  • Write a कमेंट

मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस कंपनी की फ्लैगशिप लग्जरी एसयूवी कार है जिसका रोड प्रजेंस काफी शानदार है

Mercedes-Maybach GLS 600

मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 को हाल ही में नया अपडेट मिला है। इसके डिजाइन में कुछ अपडेट किए गए हैं, जबकि इसके प्रीमियम केबिन एक्सपीरियंस को पहले की तरह मेंटेन रखा गया है। लेकिन जब आप लग्जरी और कंफर्ट के लिए करोड़ों रुपये खर्च करते हैं तो यह चीज भी काफी मायने रखती है कि आप कार के केबिन में कितने आराम से प्रवेश कर सकते हैं। मेबैक जीएलएस की ऊंचाई 1838 मिलीमीटर है, ऐसे में छोटे या बुजुर्ग व्यक्तियों के लिए कार में प्रवेश करना और बाहर निकलना चिंता का विषय हो सकता है। हालांकि आपको इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मर्सिडीज ने इसका एक समाधान निकाला है जिसे आप नीचे वीडियो में देख सकते हैंः

A post shared by CarDekho India (@cardekhoindia)

ऊंची एसयूवी के केबिन में आराम से प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए अक्सर साइड स्टेप्स दी जाती है, लेकिन ऐसी चीजें मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस के शानदार लुक को खराब सकती हैं। इसलिए मर्सिडज ने ऐसे साइड स्टेप्स दिए हैं जो कार के नीचे से ऑटोमैटिक बाहर आ जाते हैं जिससे आप एसयूवी के केबिन में आराम से अंदर जा सकते हैं या फिर बाहर निकल सकते हैं। ऊपर वीडियो में यह चीज अच्छे से दिखाई दे रही है।

यदि किसी व्यक्ति को कार के केबिन में प्रवेश करने या बाहर निकलने में अभी भी समस्या आ रही है तो एक बटन दबाकर इस लग्जरी एसयूवी कार की ऊंचाई को कुछ कम किया जा सकता है। मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस में अडेप्टिव एयर सस्पेंशन टेक्नोलॉजी मिलने के कारण यह चीज संभव हो पाई है।

यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू 220आई एम स्पोर्ट शेडो एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत 46.90 लाख रुपये

अन्य फीचर

Mercedes-Maybach GLS 600 New Steering Wheel

मेबैक एसयूवी में डैशबोर्ड पर ड्यूल इंटीग्रेटेड स्क्रीन सेटअप, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, और सभी हीटेड व वेंटिलेटेड सीट जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें 13-स्पीकर बर्मस्टर साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, और पीछे वाले पैसेंजर के लिए डेडिकेटेड स्क्रीन जैसे फीचर भी दिए गए हैं।

सुरक्षा के लिए इसमें कई एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें फुल एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी दिया गया है, जिसके तहत लैन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, और ऑटोनॉस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे फंक्शन मिलते हैं।

पावरफुल वी8 इंजन

Mercedes-Maybach GLS 600 Front

मेबैक जीएलएस 600 में ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 557 पीएस की पावर और 770 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, इसमें 48वॉट माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप भी दिया गया है जो 21 पीएस और 250 एनएम का अतिरिक्त पावर आउटपुट देता है। इंजन के साथ इसमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। मर्सिडीज मेबैक जीएलएस महज 4.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

प्राइस और कंपेरिजन

मर्सिडीज-मेबैक जीएलएस 600 की कीमत 3.35 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) रखी गई है। इसका मुकाबला लैंड रोवर रेंज रोवर से है। इसके अलावा इसे बेंटले बेंटायगा और रोल्स रॉयस कुलिनन से सस्ती कार के रूप में भी चुना जा सकता है।

यह भी देखेंः मर्सिडीज बेंज जीएलएस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

Write your Comment on Mercedes-Benz Maybach GLS

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience