फोक्सवैगन टिग्वान ऑफ रोड एक्सपीरियंस : क्या टफ रास्तों पर भी इस एसयूवी कार में दिखता है दमखम? जानिए यहां

प्रकाशित: नवंबर 27, 2023 06:42 pm । स्तुतिफॉक्सवेगन टिग्वान

  • 366 व्यूज़
  • Write a कमेंट

Volkswagen Tiguan Off-road Experience

एसयूवी कारों के साथ ऑफ-रोडिंग करना हमेशा मजेदार एक्सपीरियंस रहा है। ऑफ-रोडिंग करके आपको ना केवल यह पता चलता है कि कार कितनी मजबूत है, बल्कि यह चुनौतियों से भरे रास्ते में आपकी क्षमताओं का परीक्षण भी कर लेती है। हाल ही में मुझे फोक्सवैगन टिग्वान कार को ऑफ-रोड ट्रैक पर ले जाने का मौका मिला, और सच कहूं तो मुझे इस कार की ऑफ-रोडिंग क्षमताओं पर काफी संदेह था।

Volkswagen Tiguan

फोक्सवैगन के इस ऑफ-रोड एक्सपीरियंस सेटअप में मुझे सबसे पहले ट्रैक के बारे में जानकारी दे दी गई थी, जिसके बाद मैं टेस्ट रन के लिए एक एक्सपर्ट के साथ कार में बैठ गया। हिल होल्ड असिस्ट फीचर को एक्सपीरियंस करने के लिए खड़ी चढ़ाई पर गाड़ी को लेकर जाने, इसकी सस्पेंशन सेटअप की क्वालिटी के बारे पता लगाने के लिए गड्ढों और स्पीड ब्रेकर से गुज़रने तक से लेकर गाड़ी को कठिन परिस्थितियों में चलाने और इसकी वॉटर वेडिंग केपेसिटी की जांच करने तक, पैसेंजर सीट पर बैठकर मैंने सब कुछ अनुभव किया।

Volkswagen Tiguan

जैसे ही टेस्ट रन खत्म हुआ, मुझे ड्राइवर सीट पर बैठने और गाड़ी को खुद संभालने का मौका मिला। इसके लिए मैं उत्साहित था क्योंकि टाइगन ने मुझे अपनी क्षमताओं से काफी आश्चर्यचकित कर दिया था। टिग्वान जैसी प्रीमियम फैमिली कार से मुझे केवल सॉफ्ट रोडिंग क्षमताओं की ही उम्मीद थी, लेकिन टिग्वान ने मेरी इस सोच को तुरंत बदल दिया।

Volkswagen Tiguan

ऑफ-रोड कोर्स के दौरान आधे समय टिग्वान का एक पहिया हवा में था और इस गाड़ी के ट्रैक्शन कंट्रोल फीचर ने यह सुनिश्चित किया कि पावर एक जैसी डिस्ट्रीब्यूट हो। इसका इंजन जो हाइवे पर रॉकेट जैसा महसूस होता है, उसने सभी बाधाओं से बाहर निकलने के लिए ज्यादा टॉर्क दिया। जबकि, इसके सस्पेंशन जो कॉर्नरिंग के दौरान काफी शार्प लगते हैं, उसने ऑफ-रोड ट्रैक के लेवल बदलने पर भी कार को स्थिर रखा।

Volkswagen Tiguan

यह कोर्स पूरा होने पर और टिग्वान कार की वॉटर वेडिंग क्षमताओं का टेस्ट करने के बाद मेरी इस कार को लेकर सोच दूसरी ही हो गई। मुझे लगता था कि टिग्वान एक अपमार्केट क्रॉसओवर एसयूवी कार है, लेकिन इसकी ऑफ-रोडिंग क्षमताओं को एक्सपीरियंस करने के बाद मुझे महसूस हुआ कि यह उन लोगों के लिए एक बेहद पावरफुल कार है जो अपनी एसयूवी कार में फीचर और कंफर्ट से कुछ बढ़ कर चाहते हैं। हालांकि, टिग्वान एक प्रॉपर ऑफ-रोडर कार भी नहीं है, लेकिन इसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में चलाया जरूर जा सकता है।

यह भी पढ़ें: फोक्सवैगन टाइगन और वर्टस का साउंड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 15.52 लाख रुपये से शुरू

इंजन 

2-लीटर टर्बो पेट्रोल 

ट्रांसमिशन 

7-स्पीड डीसीटी 

पावर 

190 पीएस 

टॉर्क 

320 एनएम  

ड्राइवट्रेन 

ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी)

 यह भी देखेंः फोक्सवैगन टिग्वान ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

फॉक्सवेगन टिग्वान पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
Used Cars Big Savings Banner

found ए कार यू want से buy?

Save upto 40% on Used Cars
  • quality पुरानी कारें
  • affordable prices
  • trusted sellers

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

कार न्यूज़

  • ट्रेंडिंग न्यूज़
  • ताजा खबरें

ट्रेंडिंगएसयूवी कारें

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience