किआ सेल्टोस का ये रैली ट्रक मॉडिफिकेशन इंटरनेट पर मचा रहा है धूम, देखिए वीडियो

प्रकाशित: अप्रैल 07, 2022 12:02 pm । भानुकिया सेल्टोस

  • 3268 व्यूज़
  • Write a कमेंट

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में किआ सेल्टोस काफी अच्छे लुक वाली कार है जो उबड़ खाबड़ रास्तों पर भी आराम से ड्राइव की जा सकती है। हालांकि ये ऑफ रोडिंग के लिए बिल्कुल नहीं बनी है। इंस्टाग्राम पर Zephyr Designz नाम के पेज पर विष्णु सुरेश नाम के आर्टिस्ट ने सेल्टोस का एक डिजिटल कॉन्सेप्ट तैयार किया है। आर्टिस्ट ने किआ सेल्टोस को एक पिकअप ट्रक फॉर्म में कन्वर्ट किया है जो ऑफ रोडिंग के लिए इस्तेमाल में लिया जा सकता है। नीचे वीडियो में 3 डी इफेक्ट के साथ देखिए किआ सेल्टोस के इस मॉडिफाइड मॉडल को रेगिस्तान में दौड़ लगाते हुए। 

https://www.instagram.com/zephyr_designz/?utm_source=ig_embed&ig_rid=f2bff961-bb5a-4dfd-af87-214b190bd7de

किआ सेल्टोस के इस मॉडिफाइड वर्जन का फ्रंट प्रोफाइल बाजा ट्रॉफी ट्रक से इंस्पायर्ड लग रहा है। ग्रिल के नीचे बंपर के बजाए यहां बुल बार और फंक्शनल मेटल स्किड प्लेट दी गई है जो प्रमुख सस्पेंशन कंपोनेंट्स को प्रोटेक्ट करते हैं। 

सस्पेंशन की बात करें तो एसयूवी से पिकअप की फॉर्म में आए इस ट्रक में लॉन्ग ट्रेवल स्ट्रट्स और नया डबल विशबोन सेटअप दिया गया है जो मुश्किल रास्तों को अच्छे से हैंडल करने के काम में आते हैं। इसी तरह इसके पिछले हिस्से में भी बड़ा सा ट्रेलिंग आर्म भी दिया गया है।

इसके सस्पेंशन सेटअप रेगुलर सेल्टोस के सस्पेंशन से काफी अलग हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जिस बाजा ट्रॉफी ट्रक से ये इंस्पायर्ड है वो कस्टम बिल्ट मेटल फ्रेम पर तैयार हुआ है। सेल्टोस का फ्रंट, सस्पेंशन, सीट्स, रोल केज और स्पेयर टायर सबकुछ इसी फ्रेम पर रखे गए हैं। 

यह भी पढ़ें: टोयोटा मिराई हाइड्रो कार से संसद पहुंचे नितिन गडकरी, शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

इस ट्रक के रियर में ना तो कोई कार्गो डैक दी गई है और ना ही टेलगेट लगा है। इसमें सिंपल रेड कलर वाली एलईडी स्ट्रिप दी गई है जो रियल वर्ल्ड में लीगल नहीं है। 

ऑफ रोड रेसिंग ट्रक ऐसे एक्सट्रीम रैल व्हीकल्स होते हैं जिनमें पावरफुल इंजन, बड़े टायर और लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन दिए जाते हैं। इस बात की जानकारी नहीं है कि इस सेल्टोस मॉडिफाइड पिकअप ट्रक में कौनसा इंजन लगा है, मगर माना जा सकता है कि इसमें सेल्टोस में दिए गए 140 पीएस पावरफुल 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल से ज्यादा पावरफुल इंजन ही दिया गया होगा। 

यह भी देखें: पिकअप ट्रक कॉन्सेप्ट फॉर्म में महिंद्रा एक्सयूवी700 के इस धांसू मॉडिफिकेशन ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, देखिए तस्वीरें

किआ सेल्टोस का अपडेटेड मॉडल लॉन्च हो चुका है जिसमें पहले से बेहतर स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स, नए कलर्स, नए वेरिएंट्स और कुछ अन्य अपडेट्स किए गए हैं। 2022 के आखिर तक भारत में किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट को लॉन्च किया जा सकता है। 

आपको कैसा लगा किआ सेल्टोस का ये मॉडिफाइड वर्जन? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 

यह भी देखें: किआ सेल्टोस ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

किया सेल्टोस पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
30% की बचत करें! पुरानी किया कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध किया सेल्टोस के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

नई दिल्ली में *एक्स-शोरूम कीमत

ट्रेंडिंगएसयूवी

  • लेटेस्ट
  • अपकमिंग
  • पॉपुलर
×
We need your सिटी to customize your experience