मर्सिडीज ई क्लास के परफॉर्मेंस ओरिएंटेड वेरिएंट्स भारत में हुए लॉन्च,जानिए प्राइसिंग

प्रकाशित: जुलाई 15, 2021 04:22 pm । भानुमर्सिडीज ई-क्लास

  • 1515 व्यूज़
  • Write a कमेंट

मार्च 2021 में ई क्लास के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने के बाद मर्सिडीज बेंज ने इस सेडान के एएमजी ओरिएंटेड ई 53 और ई 63एस 4मैटिक के फेसलिफ्ट वेरिएंट्स को लॉन्च कर दिया है। इनकी कीमतें कुछ इस प्रकार से है:

वेरिएंट

प्राइस

ई 53 4मैटिक+

1.02 करोड़ रुपये

ई 63एस 4मैटिक+

1.70 करोड़ रुपये

इन दोनों मॉडल्स के डिजाइन में कंपनी ने अपडेट्स दिए हैं जो काफी हद तक अब मर्सिडीज बेंज के ग्लोबल लाइनअप में मौजूद लेटेस्ट एएमजी कारों जैसे नजर आ रहे हैं। इसमें एएमजी कारों जैसी पैनअमेरिकाना ​फ्रंट ग्रिल और नए डिजाइन का बंपर दिया गया है। दोनों एएमजी मॉडल्स में ई क्लास फेसलिफ्ट के जैसे एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं और साथ ही 20 इंच के अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैंं। दोनों कारों के पिछले हिस्से में स्प्लिट एलईडी टेललाइट्स और रियर बंपर पर लगे नए डिजाइन के क्वाड एग्जॉस्ट भी लगे हैं। 

एक्सटीरियर के मुकाबले इन दोनों मॉडल्स के इंटीरियर में कंपनी ने काफी कम बदलाव किए हैं। दोनों कारों में ड्युअल स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ साथ ड्युअल स्क्रीन सेटअप में एएमजी स्पेसिफिक ग्राफिक्स का फीचर भी दिया गया है। हालांकि इनके डैशबोर्ड का लेआउट प्री फे​सलिफ्ट मॉडल जैसा ही रखा गया है। 

मर्सिडीज के इन दोनों ही मॉडल्स में एएमजी स्पेसिफिक अपहोल्स्ट्री,हीटेड फ्रंट सीट्स,ड्युअल 12.3 इंच डिस्प्ले,64 कलर वाला एंबिएंट लाइटिंग सिस्टम और ट्राय जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। ई63 एस में एक्सक्लूसिव फीचर्स के तौर पर हेड्स अप डिस्प्ले और स्टीयरिंग व्हील पर एएमजी बटन्स भी दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस सेडान में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,360 डिग्री कैमरा और ऑटोनॉमस इमरजैंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

मर्सिडीज बेंज ई 63एस में प्री फेसलिफ्ट मॉडल वाला 4.0 लीटर ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल (612पीएस/850एनएम) दिया गया जो अब सिलेंडर डीएक्टिवेशन सिस्टम से लैस हो चुका है। इस इंजन के साथ 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो कार के चारों टायरों में पावर सप्लाय करता है। ई 63एस कार को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में 3.4 सेकंड्स का समय लगता है और इसकी इले​क्ट्रॉनिकली लिमिटेड टॉप स्पीड 300 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

दूसरी तरफ मर्सिडीज बेंज ई 53 में 3.0 लीटर इनलाइन 6 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल (435पीएस/520एनएम) दिया गया है जो 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस इंजन के साथ 48 वोल्ट का माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी दिया गया है जो हार्ड एक्सलरेशन के दौरान 22 पीएस और 250 एनएम की एक्सट्रा पावर एवं टॉर्क जनरेट करने में मदद करता है। ई 53 में मर्सिडीज का 4 व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है। 

मार्केट में ई63एस बीएमडब्ल्यू एम5 ​को कड़ी टक्कर देगी तो वहीं ई 53 का सीधा मुकाबला किसी दूसरी कार से नहीं है। 

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

मर्सिडीज ई-क्लास पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
  • ट्रेंडिंग
  • हाल का
×
We need your सिटी to customize your experience