टाटा नेक्सन का ये डिजिटल मॉडिफिकेशन है बेहद यूनीक, आफ-रोडिंग के शौकीनों को आएगी काफी पसंद

प्रकाशित: अक्टूबर 18, 2021 07:56 pm । cardekhoटाटा नेक्सन

  • 2414 व्यूज़
  • Write a कमेंट

टाटा नेक्सन एसयूवी को स्पेशियस केबिन और 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के चलते सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। यदि आप चाहें तो एक्सपर्ट्स के जरिये इस सब कॉम्पेक्ट एसयूवी कार को टू-पर्सन ओवरलैंडिंग व्हीकल के तौर पर मॉडिफाई भी कर सकते हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम पेज अल्फा रेंडर्स पर एक एनिमेटर ने भी इसे डिजिटली मोडिफाई किया है और उसका नया रेंडर कॉन्सेप्ट शेयर किया गया है। यहां देखें इसकी तस्वीरें:-

इस मॉडिफाइड नेक्सन के एक्सटीरियर पर ब्राइट रेड कलर का पेंट किया गया है और इसमें विंडो ट्रिम के आसपास डार्क ग्रे कलर मिलता है। इसके व्हील वेल पर बड़े कूपर एसटीटी ऑफ-रोड टायर्स चढ़े हुए हैं। इसमें रेगुलर मॉडल वाली फॉक्स स्किड प्लेट नहीं दी गई है, इसकी बजाए इसमें फ्रंट बंपर के नीचे की तरफ फंक्शनल स्किड प्लेट मिलती है। इसमें दिए गए ब्लैक राइनो बारस्टो रिम्स का साइज रेगुलर एसयूवी में लगे 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स के बराबर लगता है। इस एसयूवी कार में लिफ्ट किट भी दी गई है जिससे इसका बॉडी स्टांस ज्यादा चौड़ा और और फ़ैक्ट्री मॉडल (209 मिलीमीटर) से बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस है। इसमें नए ड्रिल्ड ब्रेक रोटर्स रेड केलिपर्स के साथ दिए गए हैं। रियर साइड की टेललाइटों पर इसमें स्मोकी इफेक्ट मिलता है, वहीं इसमें बैजेज और टाटा लोगो को ब्लैक कलर में दिया गया है। इसके रियर बंपर के नीचे की तरफ रेड ट्राई-एरो पैटर्न मिलता है।

इस कार में किए गए कुछ मॉडिफिकेशन्स भारत में गैर कानूनी हैं, लेकिन यह किसी भी ऑफ-रोड व्हीकल के लिए बेहद जरूरी हैं। इसमें हेल्ला ऑक्सिलियरी लैंप्स और बुल बार पर एलईडी लाइट स्ट्रिप दी गई है जो ऑफ-रोडिंग के दौरान बेहद काम की साबित होती है। नेक्सन मोनोकॉक प्लेटफार्म पर बनी है जबकि बुल बार केवल लैडर ऑन फ्रेम चेसिस वाली कारों में लगाई जा सकती है, दूसरी तरफ ऐसी कारों में 4x4 मॉडिफिकेशन भी गैर कानूनी है।

यह भी पढ़ें : ऐसी होगी भारत की पहली फ्लाइंग कार, विनाता एयरोमोबिलिटी ने वीडियो जारी कर दिखाई इसकी झलक

नेक्सन जैसी फ्रंट-व्हील-ड्राइव सबकॉम्पेक्ट एसयूवी कारों में पार्ट टाइम ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम (एडब्ल्यूडी) जोड़ना इतना आसान नहीं होता है। टाटा मोटर्स अपने किसी भी मॉडल के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम नहीं देती है, ऐसे में रिसर्च और डेवलपमेंट के लिए आपको एक्सपर्ट मॉडिफायर की जरूरत पड़ सकती है। इसके रियर व्हील्स पर इलेक्ट्रिक मोटर को फिट करना और नेक्सन को हाइब्रिड ऑल-व्हील-ड्राइव कार के रूप में कनवर्ट करना ज्यादा प्रैक्टिकल ऑप्शन हो सकता है।

यदि आपने लॉकडाउन में ज्यादा समय घर में बिताया है और अगर आप महामारी के बाद अब फैमिली के बिना वकेशंस पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ऐसे में यह नेक्सन कॉन्सेप्ट आपको पसंद आएगा। इसमें रियर सीटों को फोल्ड करने पर 690 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। इसमें रूफ रैक को फ़ैक्ट्री फिटेड रूफ रेल्स में माउंट किया जा सकता है। इस नेक्सन कॉन्सेप्ट के रूफ पर स्पेयर व्हील भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें इमरजेंसी उपकरणों के लिए भी जगह दी गई है।

क्या आपको ओवरलैंडिंग कॉन्सेप्ट एसयूवी का यह आइडिया पसंद आया? क्या आप टाटा नेक्सन में और ज्यादा बेहतर मॉडिफिकेशन्स चाहते हैं? हमें कमेंट सेक्शन में लिख कर बताएं।

यह भी देखें: टाटा नेक्सन ऑन रोड प्राइस

द्वारा प्रकाशित
was this article helpful ?

0 out ऑफ 0 found this helpful

टाटा नेक्सन पर अपना कमेंट लिखें

Read Full News
बड़ी बचत !!
36% की बचत करें! पुरानी टाटा कारें पर सरवोततम सौदो का पता लगाए
नई दिल्ली में उपलब्ध टाटा नेक्सन के यूज़्ड मॉडल्स देखे

कंपेयर करने के लिए मिलती-जुलती कारें

एक्स-शोरूम कीमत नई दिल्ली
×
We need your सिटी to customize your experience